Friday, Mar 29 2024 | Time 10:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हरीश धामी ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने की धमकी दी

नैनीताल, 25 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड कांग्रेस के अध्यक्ष प्रीतम सिंह के शनिवार को बहुप्रतीक्षित प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा के बाद पार्टी विधायक हरीश धामी ने बगावत करते हुये पार्टी छोड़ने की धमकी दी है।
श्री धामी ने सोशल मीडिया फेसबुक पर लिखा कि कांग्रेस प्रदेश संगठन ने मुझे जो पद दिया है मैं उस पद से इस्तीफा देता हूं और इस बाबत इस्तीफा सोमवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह तक पहुंच जायेगा। उन्होंने कहा वे इसी माध्यम से बहुत जल्द कांग्रेस छोड़ने की तिथि की घोषणा भी कर देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मुझे जो दिया है उसका आभार प्रकट करता हूं।
श्री धामी उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के करीबी और धारचूला से विधायक हैै। उन्होंने कहा है कि वे कांग्रेस छोड़ने की तिथि की जल्द ही घोषणा करेंगे। देखना होगा है कि कांग्रेस नेतृत्व उन्हें मनाने की कोशिश करता है या फिर वे अपनी घोषणा पर अडिग रहते हैं।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने शनिवार को कांग्रेस के बहुप्रतीक्षित प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा कर दी गयी है। भारी भरकम प्रदेश कार्यकारिणी में 22 उपाध्यक्ष, 31 महामंत्री और 98 सचिव समेत कुल 243 सदस्य बनाये गये हैं।
सं राम
वार्ता
image