Friday, Mar 29 2024 | Time 16:52 Hrs(IST)
image
खेल


हर्षल पटेल की हैट्रिक, बेंगलुरु ने मुंबई को किया पस्त

हर्षल पटेल की हैट्रिक, बेंगलुरु ने मुंबई को किया पस्त

दुबई, 26 सितम्बर (वार्ता) तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की 17वें ओवर में शानदार हैट्रिक और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (11 रन पर तीन विकेट) तथा ऑफ स्पिनर ग्लेन मैक्सवेल के हरफनमौला प्रदर्शन (56 रन और 23 रन पर दो विकेट) से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ रविवार को 54 रन से जीत दर्ज कर आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को मजबूती दे दी।

बेंगलुरु ने कप्तान विराट कोहली (51) और आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (56) के शानदार अर्धशतकों से 20 ओवर में छह विकेट पर 165 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और फिर मुंबई को 18.1 ओवर में मात्र 111 रन पर ढेर कर 54 रनों से बड़ी जीत हासिल की।

बेंगलुरु ने 10 मैचों में अपनी छठी जीत हासिल की और वह तालिका में तीसरे स्थान पर मजबूती से बरकरार है जबकि गत चैंपियन मुंबई की टीम 10 मैचों में छठी हार के साथ सातवें स्थान पर खिसक गयी है। बेंगलुरु ने इस सत्र में मुंबई को दूसरी बार हराया।

बेंगलुरु की इस जीत के हीरो रहे पर्पल कैपधारी हर्षल पटेल जिन्हीने 17वें ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या को, दूसरी गेंद पर कीरोन पोलार्ड को और तीसरी गेंद पर राहुल चाहर को पगबाधा कर अपनी हैट्रिक पूरी की और आईपीएल में 20वीं हैट्रिक हासिल की। पटेल ने एडम मिल्ने को 19वें ओवर की पहली गेंद पर बोल्ड कर मैच में चार विकेट पूरे किये।

मुंबई ने पॉवरप्ले में 57 रन जोड़कर ठोस शुरुआत की लेकिन इसके बाद 44 रन जोड़कर सभी शेष 10 विकेट गंवाकर हार को गले लगा लिया। क्विंटन दी कॉक ने चहल की गेंद को मारने की कोशिश में अपना विकेट गंवाया। मैक्सवेल ने डीकॉक का कैच लपका। डी कॉक ने 23 गेंदों पर 24 रन में चार चौके लगाए। इसके बाद ईशान किशन का तेज शॉट रोहित के बाएं हाथ से टकरा गया। रोहित ने मैदान में हाथ का इलाज कराया लेकिन मैक्सवेल पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में मिडऑन बॉउंड्री पर देवदत्त पडिकल के हाथों लपके गए।

रोहित का विकेट 79 के स्कोर पर गिरा। रोहित ने 28 गेंदों पर 43 रन में पांच चौके और एक छक्का लगाया। रोहित के आउट होने के बाद तो मुंबई की बल्लेबाजी का जैसे पतन हो गया और उसने अपने शेष आठ विकेट 31 रन जोड़कर गंवा दिए।

राज

जारी वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image