Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरमोहन धवन अब जाएंगे आप में, बोले भाजपा ने जलील किया

हरमोहन धवन अब जाएंगे आप में, बोले भाजपा ने जलील किया

चंडीगढ़, 17 नवम्बर(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमोहन धवन अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ कल यहां आम आदमी पार्टी (आप) का दामन थामेंगे।

श्री धवन के आप में शामिल होने का कार्यक्रम उनके यहां निवास पर ही होगा जिसमें अाप के सांसद भगवंत मान, पंजाब विधानसभा में पार्टी विधायक दल के नेता हरपाल सिंह चीमा, पार्टी की केंद्रीय इकाई के नेता योगेश पाठक समेत अनेक नेता इस मौके पर मौजूद रहेंगे।

श्री धवन ने यूनीवार्ता को बताया कि उन्होंने गत नौ नवम्बर को भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को अपना इस्तीफा भेज दिया था। हालांकि श्री शाह की ओर से अभी कोई औपचारिक सूचना उन्हें नहीं मिली है। भाजपा को अलविदा कहने का कारण पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में वह पार्टी टिकट के इच्छुक थे लेकिन उनका टिकट काट कर श्रीमती किरण खेर को दे दिया गया। पार्टी के निर्देश पर उन्होंने तन मन से मेहनत कर श्रीमती खेर को विजयी बनाया। स्वयं श्रीमती खेर ने यह श्रेय उन्हें दिया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इसक बाद से उन्हें हाशिये पर धकेल दिया गया। उन्हें पार्टी की किसी बैठक में भी नहीं बुलाया गया। ऐसे में वह पार्टी में अपमानित और जलील महसूस कर रहे थे। भाजपा में जिस मान सम्मान की वह उम्मीद करते थे वह उन्हें नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि उनकी आप सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से गत पांच नवम्बर को दिल्ली में मुलाकात हुई थी तथा उन्होंने चंडीगढ़ में पार्टी के लिये काम करने को कहा। उल्लेखनीय है कि देश में अगले वर्ष लोकसभा चुनाव होने वाले हैं तथा ऐसे में श्री धवन के चंडीगढ़ से आम के टिकट पर चुनाव लड़ने की सम्भावनाएं देखी जा रही हैं।

image