Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:11 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हल्द्वानी में एक ही रात में टूटे तीन दुकानों के ताले

नैनीताल, 13 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड की आर्थिक मंडी हल्द्वानी में चोरों ने एक रात में तीन दुकानों पर हाथ साफ किया। चाेर ताले तोड़कर हजारों की नकदी लेकर चंपत हो गये हैं।
अपर पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव ने बताया कि चोरों ने शनिवार रात को हल्द्वानी महानगर के मंगल पड़ाव स्थित तीन दुकानों का ताला तोड़कर हजारों की नकदी पर हाथ साफ किया है। ये दुकानें रियासत हुसैन, इकरार हुसैन और जगदीश नामक व्यक्ति की बतायी जा रही हैं। चोरों ने सबसे पहले रियासत हुसैन के चिकन की दुकान का ताला तोड़ा। इसके बाद चोर इकरार हुसैन की अंडों की दुकान में घुस गये। यहां भी चोरों ने ताला तोड़कर नकदी पर हाथ साफ किया। यही नहीं चोरों ने दुकान से सटे नमक के गोदाम को भी नहीं छोड़ा।
सूत्राें के अनुसार चोर तीनों दुकानों से हजारों की नकदी समेट कर चलते बने। आज सुबह जब रोज की तरह तीनों दुकानदार दुकान खोलने के लिये मौके पर पहुंचे तो तब उन्हें दुकान के ताले टूटने की बात पता चली। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गयी। पुलिस के आलाधिकारियों ने भी मौके का मुआयना किया और पुलिस ने चोरों की धरपकड़ के लिये कई टीमें बनायी हैं। इसके अलावा पुलिस ने आज चोरों की तलाश के लिये आसपास के कई सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला है।
शहर के बीचोंबीच खुलेआम हुई इस घटना के बाद व्यापारियों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाये हैं। एक व्यापारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि अब हल्द्वानी सुरक्षित नहीं रह गयी। हर दिन चोरी और डकैती की घटनायें हो रही हैं।
पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस जांच में जुट गयी है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image