Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:54 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हवाला की मोटी रकम ले जा रहे चर्चित बस लूटकांड मामले में दो और लुटेरे गिरफ्तार

दुमका 18 जनवरी (वार्ता) झारखंड में दुमका जिले के मसानजोर थाना क्षेत्र के बागनल गांव के निकट हथियार का भय दिखाकर जंगल में ले जाकर भागलपुर से कोलकाता जा रही चर्चित यात्री बस के लूटकांड मामले में पुलिस ने अन्तर्राज्जीय गिरोह के और दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है।
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पूज्य प्रकाश ने आज यहां बताया कि हथियारबंद अपराधियों ने 27 अगस्त 2019 की रात भागलपुर से कोलकाता जा रही यात्री बस लूट की घटना को अंजाम दिया था। इसमें हवाला कारोबारियों द्वारा भेजी जा रही मोटी रकम लूटी गयी थी। इस चर्चित घटना को लेकर यात्री बस चालक के बयान पर अज्ञात हथियार बंद अपराधियों के खिलाफ मसानजोर थाना में कांड संख्या 147/019 दर्ज की गई थी।
पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा महज बीस दिनों के भीतर गहन छानबीन कर मामले का उद्भेदन करते हुए 17 सितम्बर 2019 को झारखंड और बिहार के विभिन्न इलाके में छापामारी कर घटना में शामिल पांच अपराधियों को लूटी गई लगभग 37 लाख की राशि बरामद करने के साथ गिरफ्तार कर लिया गया था। उन्होंने बताया कि छानबीन के दौरान अन्य अपराधियों की संलिप्तता पाये जाने पर पुलिस टीम ने इस लूट कांड में वांछित अपराधी बिहार के मुंगेर जिले के खड़गपुर गंगटा थाना क्षेत्र के मिलकी गांव के रहनेवाले राहुल कुमार सिंह उर्फ राहुल और भागलपुर के कहलगांव थाना क्षेत्र के कलकलिया गांव निवासी लाल जी कुमार पासवान उर्फ़ महादेव को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर आज जेल भेज दिया।
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि इस मामले में अपराधियों से बरामद लगभग 37 लाख रुपये के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग को आवश्यक कार्रवाई के लिए लिखा गया है। इस मामले में अभी तक सात अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और तीन चार अन्य अपराधियों को चिन्हित कर गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।
सं सूरज
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image