Friday, May 3 2024 | Time 10:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महंगाई का बुलडोजर रौंद रहा है जनता को: अखिलेश

महंगाई का बुलडोजर रौंद रहा है जनता को: अखिलेश

लखनऊ 01 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज में महंगाई का बुलडोजर जनता को रौंदने में लग गया है।

श्री यादव ने शुक्रवार को कहा कि दिन पर दिन बढ़ रही महंगाई से जनता त्रस्त है वहीं किसान आत्महत्या कर रहे है। सरकार इस सबसे बेफिक्र संवेदनहीन होकर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रही है। लोकतंत्र में सत्ता दल का जनता से ऐसा क्रूर व्यवहार अमानवीय है।

उन्होने कहा कि भाजपा राज में ऐसे ‘अच्छे दिन‘ आ रहे हैं कि लोग पुराने दिनों की वापसी के लिए तड़पने लगे हैं। पेट्रोल-डीजल की रोज बढ़ रही कीमतों से लोग परेशान हो रहे थे कि आज से टोल-टैक्स भी महंगा हो गया है। राजमार्गों पर सफर में 10 से 15 फीसदी तक वृद्धि होने जा रही है। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर मुफ्त सफर खत्म हो गया है। सीएनजी-पीएनजी गैस के दाम आठ साल में सबसे ज्यादा दोगुने से अधिक बढ़ा दिए गए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि रसोई गैस के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि से घरेलू अर्थव्यवस्था बिगड़ रही है। अब कामर्शियल एलपीजी गैससिलेण्डर एक झटके में 250 रूपये महंगा हो गया है। बाजार में इसकी कीमत 2253 रूपए हो गई है। महंगाई कम करने के दावों का हश्र यह है कि हर रोज इसमें बढ़ोत्तरी हो रही है।

उन्होने कहा कि एटा में कर्ज के बोझ तले दबकर एक और किसान की खुदकुशी भाजपा सरकार की झूठ की पोल खोलती है। भाजपा ने अपनी नीति और नीयत से जाहिर कर दिया है कि उसे जनसरोकारों से नहीं, सिर्फ अपनी तिजोरी भरने से मतलब है। डबल इंजन सरकार शायद इसी तरह प्रदेश में एक ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने का सपना देख रही है।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
चार जून के बाद राहुल बाबा की कांग्रेस ढूंढो यात्रा शुरु होगी: शाह

चार जून के बाद राहुल बाबा की कांग्रेस ढूंढो यात्रा शुरु होगी: शाह

02 May 2024 | 10:47 PM

बरेली 02 मई (वार्ता) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव में इंडिया समूह की करारी हार तय है और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चार जून से कांग्रेस ढूढो यात्रा पर निकलेंगे।

see more..
image