Tuesday, Oct 4 2022 | Time 18:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश

अयोध्या : कल से शुरु होगा श्रीराम मंत्र महायज्ञ, आ सकते हैं योगी और शिवराज

04 Oct 2022 | 5:50 PM

अयोध्या, 03 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की पावन नगरी अयोध्या में बुधवार से श्रीराममंत्र महायज्ञ का शुभारंभ हो रहा है, जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हो सकते हैं।

आगे देखे..

ड्यूटी से नदारद तीन पुलिस निरीक्षक और दो उपनिरीक्षक निलंबित

04 Oct 2022 | 5:31 PM

सहारनपुर, 04 अक्तूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डा. विपिन टाडा ने लंबे समय से गैरहाजिर चल रहे तीन पुलिस निरीक्षकों और दो उपनिरीक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

आगे देखे..

सहारनपुर : चकवाली की प्रधान सर्वश्रेष्ठ कार्यों के लिए सम्मानित हुयीं

04 Oct 2022 | 5:22 PM

सहारनपुर, 04 अक्तूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के ब्लाॅक रामपुर मनिहारान के गांव चकवाली की प्रधान सविता देवी को राष्ट्रीय स्तर पर विज्ञान भवन में आयोजित समारोह में सम्मानित किया गया।

आगे देखे..

दिव्यता और भव्यता के लिये मशहूर है सुलतानपुर की दुर्गापूजा

04 Oct 2022 | 5:04 PM

सुल्तानपुर, 04अक्टूबर (वार्ता) देश में कलकत्ता शहर के बाद अगर दुर्गापूजा की भव्यता और दिव्यता का दीदार करना हो तो उत्तर प्रदेश में सुलतानपुर ही माकूल विकल्प है।

आगे देखे..

बुलंदशहर : पुलिस मुठभेड़ में अवैध असलहे के साथ बदमाश गिरफ्तार

04 Oct 2022 | 4:47 PM

बुलंदशहर 4 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में जनपद बुलंदशहर के सिकंदराबाद कस्बे में बीती देर रात पुलिस की चोरो से हुई मुठभेड़ के दौरान जवाबी गोलीबारी मे पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की डीबीबीएल रायफल, अवैध असलहा, कारतूस व बाइक आदि बरामद किया है ।

आगे देखे..

उत्तर प्रदेश में पांच और मिल्क प्रोड्यूसर कंपनी की होगी स्थापना

04 Oct 2022 | 4:47 PM

लखनऊ, 04 अक्टूबर (वार्ता) स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा बुंदेलखंड में संचालित बलिनी मिल्क प्रोड्यूसर कंपनी की सफलता और काशी मिल्क प्रोड्यूसर कंपनी के प्रति महिला किसानों के सकारात्मक रुझान को देखते हुए राज्य की योगी सरकार ने प्रदेश में दूध के उत्पादन को बढ़ाने के लिए महिला सामर्थ्य योजना की शुरुआत की है।

आगे देखे..

210 साल पुरानी रामलीला को रुकवाने से नाराज महंत ने अन्न जल त्यागा

04 Oct 2022 | 4:47 PM

कानपुर देहात, 04 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कानपुर देहात के थाना शिवली में लगभग 210 साल से हो रही रामलीला के मंचन की अनुमति उपजिलाधिकारी (एसडीएम) ने नहीं दी, इससे नाराज एक महंत ने अन्न जल त्याग दिया।

आगे देखे..

जौनपुर : तीन पीढ़ियों से रावण का पुतला बना रहा सुब्बन मियां का परिवार

04 Oct 2022 | 4:47 PM

लोलारक दुबे से..
जौनपुर, 04 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जौनपुर में शाहगंज के भादी खास मोहल्ला के सुब्बन मियां और उनका परिवार पिछली तीन पीढ़ियों से दशहरा में दहन होने वाले रावण के पुतले को बना रहा है।

आगे देखे..

जौनपुर : रामलीला में भरत मिलाप के कारण टली बारावफात की तारीख

04 Oct 2022 | 4:47 PM

जौनपुर, 04 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जौनपुर में मरकजी सीरत कमेटी ने एक बार फिर गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल पेश करते हुए इस बार 08 अक्टूबर को इलाके की मशहूर पंडित जी की रामलीला में ‘भरत मिलाप’ होने के कारण ईद मिलादुन्नबी (बारावफात) के कार्यक्रम को एक दिन आगे बढ़ाने का एेलान किया है।

आगे देखे..

औरैया : तीन दिन से लापता मजदूरों के शव पुरहा नदी में बरामद

04 Oct 2022 | 4:47 PM

औरैया, 04 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के बिधूना क्षेत्र में तीन दिन पहले लापता हुए दो मजदूरों के शव पुरहा नदी से बरामद किए गए हैं।

आगे देखे..

बुलंदशहर : नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले 05 जालसाज पकड़े

04 Oct 2022 | 4:47 PM

बुलंदशहर, 04 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में जहांगीराबाद थाना पुलिस ने अग्निवीर योजना में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भर्ती कराने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने के आरोप में 05 जालसाजों को गिरफ्तार किया है।

आगे देखे..
image