Tuesday, Jan 18 2022 | Time 12:28 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड
नीतीश ने कथक सम्राट पंडित बिरजू महाराज के निधन पर जताया शोक

नीतीश ने कथक सम्राट पंडित बिरजू महाराज के निधन पर जताया शोक

17 Jan 2022 | 10:29 PM

पटना 17 जनवरी (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कथक सम्राट पंडित बिरजू महाराज के निधन पर गहरी शोक-संवेदना व्यक्त की है।

आगे देखे..
नालंदा शराबकांड के दोषियों को स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाये सरकार : सुशील

नालंदा शराबकांड के दोषियों को स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाये सरकार : सुशील

17 Jan 2022 | 10:19 PM

पटना 17 जनवरी (वार्ता) बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि नालंदा में जहरीली शराब से मरने की घटना अत्यंत दुखद है लेकिन ऐसी त्रासदी से पूर्ण मद्यनिषेध का कोई संबंध नहीं है।

आगे देखे..

बिहार में मिले कोरोना के 3526 नये संक्रमित, पांच की गई जान

17 Jan 2022 | 10:13 PM

पटना 17 जनवरी (वार्ता) बिहार में पिछले चौबीस घंटे के दौरान 3526 नये कोरोना पॉजिटिव मिले हैं और 5907 संक्रमित ठीक भी हुए हैं लेकिन पांच संक्रमित जिंदगी की जंग हार गए।

आगे देखे..

बिहार में अशोक-औरंगजेब विवाद पर भाजपा-जदयू का रार थमने का नाम नहीं ले रहा

17 Jan 2022 | 9:10 PM

पटना 17 जनवरी (वार्ता) सम्राट अशोक की तुलना औरंगजेब से किये जाने को लेकर बिहार में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के बीच ठना रार अब थमने का नाम नहीं ले रहा है।

आगे देखे..

सुपौल : शराब पीने के आरोप में प्रबंधक समेत चार बैंककर्मी गिरफ्तार

17 Jan 2022 | 8:54 PM

सुपौल, 17 जनवरी (वार्ता) बिहार में सुपौल नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या दस स्थित नौ आना कचहरी रोड में सोमवार को पंजाब नेशलन बैंक (पीएनबी) के शाखा प्रबंधक समेत चार बैंककर्मियों को शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

आगे देखे..

संताल परगना बने केन्द्र शासित प्रदेश : सूरज मंडल

17 Jan 2022 | 7:23 PM

दुमका, 17 जनवरी (वार्ता) झारखंड अलग राज्य आंदोलन के शीर्ष नेताओं में शुमार भारतीय जनता पार्टी( भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद सूरज मंडल ने कहा कि संताल परगना वासियों को उनका सामाजिक, राजनीतिक, शैक्षणिक और आर्थिक हक और अधिकार दिलाने के लिए केन्द्र सरकार से संताल परगना को केन्द्र शासित प्रदेश बनाने की मांग को लेकर आंदोलन किया जाएगा।

आगे देखे..

जमुई से विशेष अभियान में छह क्विंटल महुआ बरामद

17 Jan 2022 | 7:06 PM

जमुई, 17 जनवरी (वार्ता) बिहार में जमुई जिले के झाझा थाना क्षेत्र से विशेष छापेमारी अभियान में छह क्विंटल महुआ जप्त किया गया है।

आगे देखे..

नाबालिग बच्ची के साथ नहीं बल्कि राज्य की विधि-व्यवस्था का बलात्कार : दीपक प्रकाश

17 Jan 2022 | 7:01 PM

रांची, 17 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि झारखंड की राजधानी रांची के चान्हो में नाबालिग बच्ची के साथ हुई सामूहिक बलात्कार की जघन्य घटना पूरे राज्य को शर्मसार करने वाली है।

आगे देखे..

झारखंड के अकुशल ग्रामीण महिलाएं बन रहीं हुनरमंद

17 Jan 2022 | 6:55 PM

रांची, 17 जनवरी (वार्ता)झारखंड मेंमनरेगा के तहत योजनाओं के क्रियान्वयन में अधिक से अधिक महिला कर्मचारियों को शामिल करने के प्रयास में राज्य सरकार महिला श्रमिकों को कार्यस्थलों पर महिला साथी के रूप में काम करने के लिए प्रशिक्षित कर रही है।

आगे देखे..

कांग्रेस में वैचारिक दरिद्रता की स्थिति : नंदकिशोर

17 Jan 2022 | 6:45 PM

पटना 17 जनवरी(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने आज कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि देश की सबसे पुरानी और जर्जरता की शिकार इस पार्टी में वैचारिक दरिद्रता की स्थिति है।

आगे देखे..

गाँव-गरीब के विकास में पूरी तरह विफल हेमन्त सरकार: नीलकंठ सिंह मुंडा

17 Jan 2022 | 6:27 PM

रांची, 17 जनवरी (वार्ता) झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं खूंटी के विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने राज्य सरकार के विफलताओं को उजागर करते हुए कहा कि जेएमएम-कांग्रेस- राजद गठबंधन की सरकार बने 2 वर्ष पूर्ण हो गए हैं लेकिन सरकार गठन के पूर्व जनता के लिए किए गए चुनावी वादों पर राज्य सरकार ने एक कदम भी कार्य नही किया है।

आगे देखे..

कोरोना महामारी में ई-गवर्नेंस के जरिये बिहार ने की बेहतरीन पहल

17 Jan 2022 | 4:54 PM

पटना 17 जनवरी (वार्ता) बिहार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जिबेश कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी की इस दो साल की अवधि में राज्य ने ई-गवर्नेंस के माध्यम से सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) के हर मोर्चे पर की बेहतरीन पहल की है।

आगे देखे..
image