Friday, May 3 2024 | Time 11:43 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


श्रीनगर, अनंतनाग-राजौरी सीटों पर‘अपनी पार्टी’ के उम्मीदवार घोषित

श्रीनगर, अनंतनाग-राजौरी सीटों पर‘अपनी पार्टी’ के उम्मीदवार घोषित

श्रीनगर, 04 अप्रैल (वार्ता) श्री अल्ताफ बुखारी के नेतृत्व वाली ‘अपनी पार्टी’ ने गुरुवार को आगामी लोकसभा चुनाव में जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र से श्री मोहम्मद अशरफ मीर और अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र से श्री जफर इकबाल मन्हास को मैदान में उतारने की घोषणा की।

पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद दिलवर मीर ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दोनों उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। उन्होंने कहा, "जहां तक ​​अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र का सवाल है, अपनी पार्टी ने वहां से श्री मन्हास और श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र से श्री मीर को मैदान में उतारने का फैसला किया है।"

यह पूछे जाने पर कि बारामूला संसदीय सीट से पार्टी का उम्मीदवार कौन होगा, तो इसके जवाब में श्री मीर ने कहा कि यह बाद में तय किया जाएगा। उन्होंने कहा, "बारामूला लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा का निर्णय उचित समय पर लिया जाएगा।"

तीसरे मोर्चे के गठन की अटकलों और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आज़ाद द्वारा दिए गए बयान के बारे में पूछे जाने पर, श्री मीर ने कहा, “जहाँ तक आज़ाद साहब के बयान का सवाल है, प्रयास किये गये थे और आपसी समन्वय था कि दोनों पार्टियां आगामी चुनाव एक साथ लड़ेंगी।'

उन्होंने कहा कि अब ऐसा नहीं हो सकता, क्योंकि श्री आजाद ने अनंतनाग-राजौरी संसदीय सीट के लिए अपने नाम की अलग से घोषणा की है। उन्होंने कहा कि बातचीत के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं। एक सवाल का जवाब देते हुए, श्री मीर ने कहा कि वे लंबे समय से ए, बी और सी टीम के बारे में सूचीबद्ध कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "आप उन लोगों से क्यों नहीं पूछते जो हम पर आरोप लगा रहे हैं कि वे किस टीम का हिस्सा हैं।"

उन्होंने कहा, "आप पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) से क्यों नहीं पूछते और नेशनल कॉन्फ्रेंस से क्यों नहीं पूछते..वे कहां हैं..वे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ हैं और भाजपा का हिस्सा हैं..वे हम पर आरोप कैसे लगा सकते हैं।" उन्होंने कहा, 'हमने भाजपा के साथ कभी कोई गठबंधन नहीं किया है।'

संतोष,आशा

वार्ता

image