Friday, Apr 26 2024 | Time 14:24 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


‘बेफिक्रे’: प्यार के नाम पर फूहड़पन

‘बेफिक्रे’: प्यार के नाम पर फूहड़पन

नयी दिल्ली 10 दिसंबर (वार्ता) बॉलीवुड में ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ जैसे सदाबहार फिल्म से निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखने वाले आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनीं फिल्म ‘बेफिक्रे’ शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी। बेफिक्रे में रणवीर सिंह और वाणी कपूर मुख्य किरदार में है।


कहानी:-


बेफिक्रे कहानी है पेरिस में रहने वाले धरम गुलाटी (रणवीर सिंह) और शायरा गिल (वाणी कपूर) की जो पहले एक दूसरे के साथ लीव इन रीलेशनसिप में रहते हैं लेकिन शर्त यह रहती है कि एक दूसरे के प्यार में नहीं पड़ेंगे। यानी बिंदास जिंदगी जीयेंगे लेकिन कमिट्मेंट नहीं करेंगे। प्यार की पिंगे बढाने के बाद दोनों एक दूसरे से अलग हो जाते हैं और बाद में दोस्त बन जाते हैं। दोनों की जब अलग-अलग शादी तय होती है तो एक दूसरे की कमी महसूस होने लगती है। कुल मिला कर कहानी में कुछ नया नहीं है।


निर्देशन:-


बेफिक्रे को देख कर यकिन नहीं होता कि आदित्य चाेपड़ा ने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘मोहब्बतें’ और ‘रब ने बना दी जोड़ी’ जैसी फिल्म का निर्देशन किया है। कहानी के नाम फिल्म में कुछ नया देने में आदित्य कामयाब नहीं रहे। नया के नाम पर पेरिस कुछ बेहतरीन लोकेशन जरुर है लेेकिन आज के युवाओं की सोच को दर्शाने के लिये उन्होंने जरुरत से ज्यादा बोल्ड दृश्यों तथा किसिंग सीन्स को फिल्म में खूब डाला है। अभिनय:-


फिल्म का सबसे मजबूत पक्ष रणवीर सिंह का अभिनय है। फिल्म में वह इतने सहज हैं कि पता नहीं चलता रियल रणवीर है या रील रणवीर। वाणी ने भी रणवीर काे पूरी टक्कर देने की कोशिश की लेकिन रणवीर उन पर भारी पड़े।


गीत संगीत :-


फिल्म का संगीत और बैकग्राउंड स्कोर अच्छा है। संगीत की रचना विशाल–शेखर ने की है जबकि गानों के बोल लिखे हैं जयदीप सहनि ने । पापोन की आवज में ‘लबो का कारोबार’, अरिजीत सिंह की आवाज में ‘नशे सि चध गयि’ आैर गिप्पी ग्रेवाल एवं हर्षदीप कौर की आवाज में ‘खुलके-डुलके’ का फिल्मांकण अच्छा है।


देखे या ना देखे:-


अादित्य ने बेफिक्रे में आज के दौर का हर मसाला परोसने की कोशिश की है, मसलन ब्रेकअप को कूल मानना, किसी भी आकर्षक लड़की पर दिल आना। ऐसे विषय के लिये आदित्य अगर किसी युवा निर्देशक की राय लेते तो शायद अच्छा होता। युवाओं को फिल्म पसंद आयेगी लेकिन फैमली ऑडियंस को यह फिल्म शायद ही रीझा पाये।


रेटिंग :-


रणवीर के अभिनय, अच्छा गीत-संगीत और पेरिस की खूबसूरत लोकेशन्स के लिए फिल्म को पांच में से दो स्टार (2*/5*) । अमित आशा वार्ता

More News
दीपक तिजोरी की फिल्म टिप्सी का ट्रेलर रिलीज

दीपक तिजोरी की फिल्म टिप्सी का ट्रेलर रिलीज

26 Apr 2024 | 11:14 AM

मुंबई, 26 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता-फिल्मकार दीपक तिजोरी की आने वाली फिल्म टिप्सी का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म टिप्सी का निर्माण निर्माण राजू चड्ढा और दीपक तिजोरी ने किया है। 'टिप्सी' का निर्देशन दीपक तिजोरी ने किया है।

see more..
करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करेंगे आयुष्मान खुराना

करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करेंगे आयुष्मान खुराना

26 Apr 2024 | 11:11 AM

मुंबई, 26 अप्रैल (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना ,निर्माता करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करते नजर आ सकते हैं। बॉलीवुड में चर्चा है कि आयुष्मान खुराना ने अपनी अगली फिल्म के लिए फिल्मकार करण जौहर से हाथ मिलाया है। यह एक जासूसी कॉमेडी होगी, जिसका निर्देशन आकाश कौशिक करेंगे।

see more..
अपूर्वा बिट के गाना मैनू छड़के का ऑडियो रिलीज

अपूर्वा बिट के गाना मैनू छड़के का ऑडियो रिलीज

25 Apr 2024 | 3:12 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) मॉडल-अभिनेत्री अपूर्वा बिट और गायक यश वडाली का ऑडियो मैनू छड़के रिलीज हो गया है। गाना मैनू छड़के स्पूटीफाय सहित तमाम ऑडियो प्लेटफ़ॉर्म पर आज रिलीज कर दिया गया है ,गाने का वीडियो भी जल्द ही रिलीज करने की योजना है।

see more..
अपूर्वा बिट के गाना मैनू छड़के का ऑडियो रिलीज

अपूर्वा बिट के गाना मैनू छड़के का ऑडियो रिलीज

25 Apr 2024 | 3:09 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) मॉडल-अभिनेत्री अपूर्वा बिट और गायक यश वडाली का ऑडियो मैनू छड़के रिलीज हो गया है। गाना मैनू छड़के स्पूटीफाय सहित तमाम ऑडियो प्लेटफ़ॉर्म पर आज रिलीज कर दिया गया है।गाने का वीडियो भी जल्द ही रिलीज करने की योजना है।

see more..
दिनेश लाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दुबे की फिल्म संयोग का ट्रेलर रिलीज

दिनेश लाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दुबे की फिल्म संयोग का ट्रेलर रिलीज

25 Apr 2024 | 2:51 PM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ और अभिनेत्री आम्रपाली दुबे की आने वाली फिल्म संयोग का ट्रेलर रिलीज हो गया है।

see more..
image