Saturday, May 4 2024 | Time 14:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


'इंडिया गठबंधन टिकाऊ नहीं है, लंबे समय तक टिकेगा': राजनाथ

'इंडिया गठबंधन टिकाऊ नहीं है, लंबे समय तक टिकेगा': राजनाथ

तिरुवरूर (तमिलनाडु), 08 अप्रैल (वार्ता) रक्षा मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि विपक्ष के नेतृत्व वाला इंडिया गठबंधन टिकाऊ नहीं है और यह लंबे समय तक नहीं टिकेगा।

श्री सिंह ने कहा कि चुनाव से पहले भी इनमें संघर्ष देखने को मिल रहा है। उनके लिए साथ आने का एक ही कारण है और वह वैचारिक नहीं है। उन्होंने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, "उनका इरादा यह देखना है कि सत्ता कैसे हासिल की जाए। भाजपा की राजनीति राष्ट्र प्रथम है, लेकिन द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) और कांग्रेस की राजनीति का आधार परिवार प्रथम है। देश के विकास के लिए हमारे पास एक विजन और मिशन है।

श्री सिंह ने आरोप लगाया कि इंडिया गठबंधन जानबूझकर हिंदू धर्म का अपमान और विरोध कर रहा है। उन्होंने कहा कि द्रमुक अध्यक्ष स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने इसकी तुलना डेंगू, मलेरिया से करके हिंदू आस्था का अपमान किया है और इसे खत्म करना चाहते हैं। उन्होंने पूछा, "क्या द्रमुक को इसके लिए माफी नहीं मांगनी चाहिए।" उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कई गलतियां की हैं, जिसके लिए भारत को भारी कीमत चुकानी पड़ी है और हमारे मछुआरों को भी। श्रीलंका में तमिलों के साथ हुए अन्याय, कच्चाथीवू मुद्दे और हमारे मछुआरों को होने वाली कठिनाइयों के लिए कांग्रेस और द्रमुक जिम्मेदार हैं।

बाद में नामक्कल में एक रोड शो को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के लागू होने से कोई भी भारतीय, चाहे वह किसी भी धर्म का हो, अपनी नागरिकता नहीं खोएगा। हमने नागरिकता अधिनियम का वादा किया था और हमने यह किया। मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि भारत का कोई भी नागरिक, चाहे वह हिंदू, मुस्लिम, ईसाई, पारसी या यहूदी हो, किसी की नागरिकता नहीं जाएगी। उन्होंने कह कि कांग्रेस और द्रमुक इस मुद्दे पर भ्रम पैदा कर रहे हैं।

रक्षा मंत्री ने कहा कि भाजपा ने जो वादा किया था, उसे हमेशा पूरा किया, जिसमें राम मंदिर का निर्माण, अनुच्छेद 370 और सीएए को निरस्त करना शामिल है। तीन तलाक के उन्मूलन का जिक्र करते हुए श्री सिंह ने कहा कि किसी भी धर्म की मां और बहनें हमारी मां और बहनें हैं। अगर किसी भी क्षेत्र में हमारी माताओं-बहनों पर कोई अत्याचार होता है तो हम उनके साथ खड़े हैं और हमने तीन तलाक को खत्म करके यह साबित कर दिया है।

उन्होंने आज शाम थमिझागा मक्कल मुनेत्र कड़गम (टीएमएमके) के संस्थापक और तेनकासी (आरक्षित) निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार बी.जॉन पांडियन के समर्थन में तेनकासी में एक रोड शो भी किया।

संतोष

वार्ता

More News
उत्तराखंड में अनियंत्रित वाहन के निचली सड़क पर गिरने से पांच लोगों की मौत

उत्तराखंड में अनियंत्रित वाहन के निचली सड़क पर गिरने से पांच लोगों की मौत

04 May 2024 | 11:20 AM

देहरादून, 04, मई (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून में मसूरी मार्ग पर शनिवार सुबह एक अनियंत्रित वाहन के निचली सड़क पर गिर जाने से उसमें सवार चार युवकों और एक युवती की मौत हो गई जबकि एक युवती को गंभीर अवस्था में अस्पताल ले जाया गया।

see more..
शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

03 May 2024 | 10:13 PM

हुक्केरी 03 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कर्नाटक में सत्ता सुरक्षित करने के लिए प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के राजनीतिक मोर्चे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया।

see more..
image