Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:57 Hrs(IST)
image
राज्य


“क्या राष्ट्रपति आपकी जेब में है”: शिवसेना

“क्या राष्ट्रपति आपकी जेब में है”: शिवसेना

मुंबई, 02 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इस बयान पर महाराष्ट्र में सात नवंबर तक नयी सरकार का गठन नहीं होता है तो वहां राष्ट्रपति शासन लग सकता है, पर जोरदार प्रतिक्रिया करते हुए शिवसेना ने शनिवार को कहा कि क्या राष्ट्रपति आपकी जेब में है और राष्ट्रपति शासन की धमकी महाराष्ट्र की जनता के जनादेश का अपमान है।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में एक संपादकीय में ‘क्या राष्ट्रपति आपकी जेब में है? महाराष्ट्र का अपमान’ में कहा कि भाजपा के मंत्री सुधीर मुनगंतीवार का यह धमकी भरा बयान “असंवैधानिक और लोकतंत्र के खिलाफ है।”

शिवसेना ने कहा ‘‘यह मुगल काल में जारी किए जाने वाले फरमानों जैसा है और कानून तथा संविधान किसी के भी गुलाम नहीं है। महाराष्ट्र की मौजूदा राजनीतिक स्थिति के लिए हम जिम्मेदार नहीं हैं और राज्य की जनता भी यह जानती है। हमें पता है कि कानून और संविधान क्या होता है।”

संपादकीय में कहा ‘‘श्री मुनगंतीवार के इस तरह के बयान इस बात के सबूत है कि भाजपा और उनके मन में कितनी कड़वाहट पनप रही है। क्या राष्ट्रपति भाजपा के नियंत्रण में है अथवा राष्ट्रपति की मुहर भाजपा कार्यालय में है कि उसका इस्तेमाल राज्य में सरकार नहीं बनने की दिशा में किया जाएगा और महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाया जा सकता है।”

गौरतलब है कि कल पूर्व मंत्री और भाजपा नेता मुनगंतीवार ने एक टेलीविजन चैनल में कहा था कि अगर महाराष्ट्र में सात नवंबर तक सरकार नहीं बनती है तो वहां राष्ट्रपति शासन लगाया जा सकता है और और सरकार नहीं बनने देने की दिशा में शिवसेना की वह मांग है जिसमें वह ढाई वर्षों के लिए अपना मुख्यमंंत्री बनाना चाहती है।

शिवसेना ने संपादकीय में कहा “सवाल यह है कि आखिर महाराष्ट्र में सरकार क्यों नहीं बन रही है और इसका जवाब कौन देगा? भाजपा नेता की इस घोषणा के लिए महाराष्ट्र की जनता को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए और क्या धमकी मुगल काल के धमकी भरे फरमानों जैसी नहीं है।”

जितेन्द्र, उप्रेती

वार्ता

More News
गुजरात में अवैध 25 पिस्तौल, 90 कारतूस के साथ छह गिरफ्तार

गुजरात में अवैध 25 पिस्तौल, 90 कारतूस के साथ छह गिरफ्तार

27 Apr 2024 | 9:38 AM

अहमदाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) गुजरात में आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) ने अवैध 25 पिस्तौल और 90 कारतूस के साथ छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

see more..
वडोदरा में सड़क हादसे में पांच की मौत, 25 घायल

वडोदरा में सड़क हादसे में पांच की मौत, 25 घायल

27 Apr 2024 | 9:34 AM

वडोदरा, 26 अप्रैल (वार्ता) गुजरात में वडोदरा जिले के भादरवा क्षेत्र में शुक्रवार को सड़क हादसे में पांच लेगों की मौत हो गयी तथा 25 अन्य घायल हो गए।

see more..
केरल में लोकसभा चुनाव में 70.35 प्रतिशत मतदान हुआ

केरल में लोकसभा चुनाव में 70.35 प्रतिशत मतदान हुआ

27 Apr 2024 | 9:14 AM

तिरुवनंतपुरम, 26 अप्रैल (वार्ता) केरल में लोकसभा चुनाव में शुक्रवार को सभी 20 निर्वाचन क्षेत्रों में 70.35 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
image