Tuesday, May 7 2024 | Time 21:10 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


…जो जेल में थे या जमानत पर हैं वे प्रधानमंत्री के खिलाफ दे रहे बयान : राजनाथ

…जो जेल में थे या जमानत पर हैं वे प्रधानमंत्री के खिलाफ दे रहे बयान : राजनाथ

जमुई 14 अप्रैल (वार्ता) रक्षा मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव की पुत्री मीसा भारती के सत्ता में आने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जेल भेजने के बयान को लेकर लालू परिवार की आलोचना की और कहा कि देश में कोई भी इस तरह के बयानों को बर्दाश्त नहीं करेगा।

श्री सिंह ने जमुई लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक (राजग) उम्मीदवार अरुण भारती के पक्ष में रविवार को यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार के सदस्य बयान दे रहे हैं कि यदि इंडिया गठबंधन सत्ता में आया तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जेल जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह अजीब है कि जो लोग या तो जेल में थे या जमानत पर हैं वे प्रधानमंत्री श्री मोदी के खिलाफ इस तरह के बयान दे रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश की जनता पीएम मोदी के खिलाफ इस तरह के किसी भी बयान को बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में दूसरी बार नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के तुरंत बाद जम्मू-कश्मीर से संबंधित अनुच्छेद 370 को एक झटके में समाप्त कर दिया गया। तीन तलाक को अवैध घोषित किया गया और इसका पालन करने वालों के खिलाफ सजा का प्रावधान किया गया। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं तीन तलाक के कारण यातना और उत्पीड़न का शिकार होती रही हैं, ऐसे में नरेंद्र मोदी सरकार ने इस प्रथा को समाप्त करने के लिए एक साहसिक निर्णय लिया। इससे मुस्लिम महिलाओं के जीवन में सुधार हुआ है।

श्री सिंह ने कहा कि भाजपा कभी भी जाति और पंथ के आधार पर राजनीति नहीं करती है। उन्होंने जोर देकर कहा कि राजनीतिक परिणामों की परवाह किए बिना तीन तलाक की व्यवस्था को समाप्त करने का निर्णय लिया गया था।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि "आयुष्मान भारत योजना" 70 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए शुरू की जाएगी, चाहे उनकी जाति और धर्म कुछ भी हो। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के आम चुनाव के बाद तीसरे कार्यकाल के लिए सत्ता में आने के 100 दिनों के भीतर 70 वर्ष और उससे अधिक आयु वर्ग के लिए यह योजना शुरू कर दी जाएगी।

श्री सिंह ने कहा कि 2014 में श्री नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से विश्व मंच पर भारत का प्रभाव काफी बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि इससे पहले विश्व मंच पर कोई भी भारत द्वारा व्यक्त किए गए विचारों पर ज्यादा ध्यान नहीं देता था।

भाजपा नेता ने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनावों के बाद श्री नरेंद्र मोदी का तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री बनना तय है। उन्होंने कहा कि यहां तक कि कुछ देशों ने अगले एक साल के लिए प्रधानमंत्री मोदी का अपॉइंटमेंट लेना शुरू कर दिया है।

सूरज शिवा

वार्ता

More News
सरकार बनते ही पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा: राहुल गांधी

सरकार बनते ही पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा: राहुल गांधी

07 May 2024 | 6:27 PM

रांची, 07 मई (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज झारखंड में दो चुनावी रैलियां को संबोधित करते हुए लोगों से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को जीत दिलाने का आह्वान किया।

see more..
image