Saturday, Apr 27 2024 | Time 16:55 Hrs(IST)
image
भारत


‘कर आतंकवाद’ से चुनाव जीतना चाहती है भाजपा: कांग्रेस

‘कर आतंकवाद’ से चुनाव जीतना चाहती है भाजपा: कांग्रेस

नयी दिल्ली, 29 मार्च (वार्ता) कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर ‘कर आतंकवाद’ से लोकसभा चुनाव जीतने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि इसके विरुद्ध न्यायपालिका में अपील की जाएगी और सड़क पर संघर्ष होगा।

पार्टी के कोषाष्यक्ष अजय माकन ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार सरकारी संस्थाओं का प्रयोग करके विपक्षी पार्टियों को लगातार कमजाेर कर रही है।आयकर विभाग समेत कई अन्य संस्थाओं का प्रयोग करके विपक्षी दलों और उनके नेताओं को परेशान किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि आयकर विभाग 25 से 30 वर्ष पुराने मामलों में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कार्रवाई कर रहा है जो चयनित दलों के खिलाफ हो रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में भाजपा और उसके नेताओं के विरूद्ध आयकर विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

उन्होंने कहा कि ऐसे ही नोटिस अन्य विपक्षी दलों को भी आये हैं और जल्दी ही उन दलों से बातचीत करके साझा रणनीति तय की जाएगी।

श्री माकन ने कहा कि आयकर विभाग की कार्रवाई के विरूद्ध कांग्रेस उच्चतम न्यायालय तक जाएगी और सड़क पर संघर्ष करेगी।आयकर विभाग की ये कार्रवाई गैर कानूनी है और न्यायालय इसे रद्द कर देगा। उन्होंने कहा कि लेकिन उस समय तक लोकसभा चुनाव समाप्त हो चुका होगा। उन्होंने आरोप लगाया कि इस कार्रवाई का उद्देश्य कांग्रेस को आर्थिक रुप से पंगु बनाना है जिससे वह लोकसभा चुनाव प्रभावी रुप से नहीं लड़ सके।

उन्होंने कहा कि आयकर विभाग ने पहले कांग्रेस से 135 करोड़ रुपए की मांग की और बैंक खातों पर रोक लगा दी और अब विभिन्न मामलों का हवाला देते हुए 1823 करोड़ रुपए की मांग की गयी है। उन्होंने कहा कि इस राशि का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि कांग्रेस का वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव व्यय 800 करोड़ रुपए रहा था।

उन्होंने कहा कि आयकर की जिन धाराओं में कांग्रेस को नोटिस भेजे जा रहे हैं और मांग की जा रही है , उन्हीं धारा में भाजपा पर 4620 करोड़ की मांग बनती है। इसकी वसूली के लिए बहुत जल्दी उच्चतम न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की जाएगी।

सत्या,आशा

वार्ता

More News
लोस चुनाव: दूसरे चरण में करीब 60.96 प्रतिशत मतदान

लोस चुनाव: दूसरे चरण में करीब 60.96 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 11:48 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर-पश्चिम भारत में बढ़ती गर्मी के बीच लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को 88 सीटों पर करीब 61 प्रतिशत वोट डाले गये।

see more..
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर  मतदान के 19:00 तक के आंकड़े

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर मतदान के 19:00 तक के आंकड़े

26 Apr 2024 | 11:07 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का शाम सात बजे तक के मतदान के अनन्तिम आंकड़े इस प्रकार रहे....

see more..
देश के पूर्वी, दक्षिणी हिस्सों में भीषण गर्मी के आसार

देश के पूर्वी, दक्षिणी हिस्सों में भीषण गर्मी के आसार

26 Apr 2024 | 9:10 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) देश के पूर्वी और दक्षिणी हिस्सों में अगले पांच दिनों तक भीषण लू चलने के आसार हैं।

see more..
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर शाम छह बजे तक मतदान प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर शाम छह बजे तक मतदान प्रतिशत

26 Apr 2024 | 8:24 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का शाम छह बजे तक के मतदान के अनन्तिम आंकड़े इस प्रकार रहे....

see more..
image