Friday, Apr 26 2024 | Time 10:28 Hrs(IST)
image
चुनाव


‘पांच रुपए के डाक्टर’ शंकर गौड़ा कर्नाटक में लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

मांड्या 24 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक में शक्कर जिले के रूप में मशहूर मांड्या में बीमारों का मात्र पांच रुपए में इलाज करके अपनी पहचान बनाने वाले शंकर गौड़ा मांड्या सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतरे हैं।
मांड्या विधानसभा सीट पर चुनाव प्रचार में सभी प्रमुख दलों के उम्मीदवार मतदाताओं को रिझाने के लिए खुलकर धन खर्च कर रहे हैं और इन सबके बीच डॉ गौड़ा की उम्मीदवारी मतदाताओं के सही मूड की परीक्षा होगी। डॉ गौड़ा महज पांच रुपए में बीमारों का इलाज करते हुए “ पांच रुपए का डाक्टर” नाम से मशहूर हैं। वह रोजाना करीब पांच सौ बीमारों का उपचार करते हैं।
डॉ गौड़ा मरीज को पांच रुपए में इलाज का पूरा पैकेज मुहैया कराते हैं। इसमें जांच, परामर्श, दवाई लिखना और इंजेक्शन समेत चिकित्सा शामिल है। वह पिछले 35 साल से कर्नाटक के इस गन्ना बहुल जिले में अपनी प्रैक्टिस कर रहे हैं।
शिवाली के पैतृक और बांडी गौडा के निवासी डॉ गौड़ा के चाहने वाले पूरे जिले में फैले हुए हैं। उन्होंने अच्छे वेतन की पेशकश के बावजूद किसी निजी अस्पताल को अपनी सेवाएं नहीं दी और न ही अपनी फीस में इजाफा किया।
डॉ गौड़ा ने पत्नी रुक्मणि, पुत्री उज्ज्वला और अन्य लोगों के साथ जाकर आज तालुका कार्यालय जाकर 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में मांड्या से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पर्चा दाखिल किया।
मणिपाल के उच्च प्रतिष्ठित कस्तूरबा मेडिकल कालेज से एमबीबीएस की डिग्री हासिल करने के बाद डॉ गौड़ा ने परास्नातक डिप्लोमा किया। चर्म रोग के विशेषग्य डॉ गौड़ा गांव और शहर स्थित अपने क्लीनिक में रोजाना कम से कम 500 मरीजों को देखते हैं।
चर्म रोगों के इलाज में महारथ हासिल करने वाले डॉ गौड़ा यौन संबंधित बीमारियों का भी बखूबी इलाज करते हैं। उनकी लोकप्रियता जिले के दूर दराज के इलाकों तक है। वह जिले में जहां भी निकल जायें उनके पीछे लोग चल पड़ते हैं और हाथ मिलाकर ‘ नमस्ते डाक्टर’ साहिब कहकर बुलाते हैं।
मांड्या विधानसभा में समस्याओं की भरमार को देखते हुए वह चुनाव लड़ने के लिए प्रेरित हुए। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि शुरुआत में वह अपनी मूल पार्टी जनता दल (एस) से टिकट की उम्मीद कर रहे थे। वह भाजपा से भी टिकट की आस लगाये हुए थे लेकिन टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय मैदान में उतरने का मन बनाया। डॉ गौड़ा ने पिछली बार जनता दल (एस) के टिकट पर मांड्या जिला पंचायत का प्रतिनिधित्व किया था।
मिश्रा.श्रवण
वार्ता
More News
देवनानी ने अजमेर में किया अपने मताधिकार का उपयोग

देवनानी ने अजमेर में किया अपने मताधिकार का उपयोग

26 Apr 2024 | 10:21 AM

अजमेर 26 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने लोकसभा चुनाव में आज अजमेर में अपने मताधिकार का उपयोग किया।

see more..
बाहरी मणिपुर सीट के लिए मतदान शुरू

बाहरी मणिपुर सीट के लिए मतदान शुरू

26 Apr 2024 | 9:28 AM

इंफाल, 26 अप्रैल (वार्ता) बाहरी मणिपुर सीट के लिए आठ जिलों में शुक्रवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। अभी तक किसी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है और मतदान शांतिपूर्ण से हो रहा है।

see more..
कांग्रेस के परंपरागत गढ़ रहे सुंदरगढ़ में अब भाजपा की है बादशाहत

कांग्रेस के परंपरागत गढ़ रहे सुंदरगढ़ में अब भाजपा की है बादशाहत

26 Apr 2024 | 9:26 AM

.. अशोक टंडन से .. सुंदरगढ़ 26 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ में जशपुर जिले से सटे पड़ोसी राज्य ओडिशा की सुंदरगढ़ लोकसभा सीट यूं तो कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है, लेकिन समयांतर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल के साथ क्षेत्रीय दलों का भी यहां कब्जा रहा है तथा वर्ष 2009 के आम चुनाव को छोड़कर इससे पहले 1998 से 2019 की अवधि में हुए चुनाव में भाजपा की ही बादशाहत कायम है।

see more..
यूपी की आठ सीटों पर मतदान शुरु

यूपी की आठ सीटों पर मतदान शुरु

26 Apr 2024 | 8:55 AM

लखनऊ 26 अप्रैल, (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच उत्तर प्रदेश में नौ जिलों की आठ लोकसभा सीटों के लिये मतदान सुबह सात बजे शुरु हो गया।

see more..
चव्हाण ने विपक्षी दलों में फूट के लिए मोदी को जिम्मेदार ठहराया

चव्हाण ने विपक्षी दलों में फूट के लिए मोदी को जिम्मेदार ठहराया

26 Apr 2024 | 8:37 AM

सांगली, 25 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने गुरुवार को राज्य में दो विपक्षी दलों में कथित तौर पर फूट डालने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया और इस कृत्य को सबसे बड़ा 'राजनीतिक भ्रष्टाचार' बताया।

see more..
image