Thursday, May 9 2024 | Time 21:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


‘सबको सम्मान-सबको अधिकार’, सरकार का विकास मंत्रः सुक्खू

शिमला, 27 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि लगभग डेढ़ वर्ष के छोटे से कार्यकाल में वर्तमान राज्य सरकार ने प्रदेश हित के लिए समर्पित भाव से कार्य किया है। उन्होंने कहा कि ‘सबको सम्मान, सबको अधिकार’ के मंत्र के साथ राज्य सरकार आगे बढ़ रही है।
श्री सुक्खू ने कहा कि प्रदेश का विकास हो, युवाओं को रोजगार मिले, बच्चों का बेहतर भविष्य बने, महिलाएं आत्मनिर्भर बनें तथा किसान व मजदूर आर्थिक रूप से सशक्त बनें, इसके लिए राज्य सरकार दिन-रात मेहनत कर रही है।
श्री सुक्खू ने कहा कि हमने लैंड सीलिंग एक्ट में संशोधन कर बेटियों को बेटे के बराबर दर्जा प्रदान किया है। आम आदमी की राजस्व से जुड़ी समस्याओं का समाधान करने के लिए नियमों में बदलाव किया और राजस्व लोक अदालतों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन अदालतों के माध्यम से लंबित लाखों राजस्व मामलों का निपटारा किया गया है और लोगों को बड़ी राहत प्रदान की गई है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मात्र डेढ़ साल में ही राज्य सरकार ने 10 में से पांच प्रमुख चुनावी गारंटियों को पूरा कर दिया है। उन्होंने कहा कि जनता ने वर्तमान राज्य सरकार को पांच साल के लिए चुना है और हम अपने सभी वायदों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि जनता का विश्वास ही वर्तमान राज्य सरकार की ताकत है।
श्री सुक्खू ने कहा कि भाजपा ने धनबल का इस्तेमाल कर वोट की ताकत का निरादर किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के छह विधायक धन बल के प्रभाव में आकर बिक गए और जनता के साथ विश्वासघात किया। उनके स्वार्थ ने प्रदेश की जनता पर छह उपचुनावों का अनावश्यक बोझ डाल दिया है। उन्होंने कहा कि जनता के साथ किए गए विश्वासघात को सहन नहीं किया जा सकता तथा अब धनबल को जन बल से पराजित करने का वक्त आ गया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार वर्ष 2027 तक हिमाचल प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने भरसक प्रयास कर रही है और हमारा वर्ष 2032 तक राज्य काे देश का सबसे समृद्ध प्रदेश बनाने का संकल्प है।
सं.संजय
वार्ता
More News
विक्रमादित्य सिंह ने मंडी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया

विक्रमादित्य सिंह ने मंडी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया

09 May 2024 | 9:30 PM

शिमला, 09 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मंडी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके साथ प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और सांसद एवं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह सहित कई बड़े नेता मौजूद रहे।

see more..
कांग्रेस की हरियाणा में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग

कांग्रेस की हरियाणा में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग

09 May 2024 | 9:27 PM

चंडीगढ़, 09 मई (वार्ता) हरियाणा में कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की सरकार के अल्पमत में आने का दावा करते हुए राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को पत्र लिखकर उनसे मिलने का समय मांगा है और राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने तथा विधानसभा चुनाव जल्द कराने की मांग की है।

see more..
अंतरराज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का भंडाफोड़, छह पिस्तौल के साथ दो गिरफ्तार

अंतरराज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का भंडाफोड़, छह पिस्तौल के साथ दो गिरफ्तार

09 May 2024 | 9:24 PM

जालंधर, 09 मई (वार्ता) पंजाब में काउंटर इंटेलिजेंस (सीआई) जालंधर ने एक अंतरराज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ कर छह पिस्तौल और सात मैग्जीन के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

see more..
केंद्र सरकार ने हिमाचल की जनता के हक के 50 हजार करोड़ नहीं दिए: मुकेश

केंद्र सरकार ने हिमाचल की जनता के हक के 50 हजार करोड़ नहीं दिए: मुकेश

09 May 2024 | 9:19 PM

मंडी, 09 मई (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं हिमाचल प्रदेश के उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने गुरुवार को आरोप लगाया कि 15 महीनों में केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश के 50 हजार करोड़ रुपए नहीं दिए, जो कि हिमाचल की जनता का हक बनता था।

see more..
मान ने  गुरु अंगद देव जी के जन्मोत्सव पर  दी बधाई

मान ने गुरु अंगद देव जी के जन्मोत्सव पर दी बधाई

09 May 2024 | 9:17 PM

चंडीगढ़, 09 मई (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरु अंगद देव जी के जन्मोत्सव पर सभी राज्यवासियों को बधाई दी है।

see more..
image