Wednesday, May 8 2024 | Time 09:27 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राष्ट्रीय आय सह मेधा छात्रवृत्ति में बिहार से 1326 सफल

राष्ट्रीय आय सह मेधा छात्रवृत्ति में बिहार से 1326 सफल

पटना, 15 फरवरी (वार्ता) बिहार सरकार ने आज कहा कि राष्ट्रीय आय सह मेधा छात्रवृत्ति योजना के तहत राज्य के कुल 1326 सफल छात्र-छात्राओं के आवेदन में से 1244 आवेदन का अंतिम रूप से सत्यापन किया गया है ।

विधान परिषद में शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के रामचन्द्र पूर्वे के एक तारांकित सवाल के जवाब में कहा कि राष्ट्रीय आय सह मेधा छात्रवृत्ति योजना परीक्षा में राज्य के कुल 1326 सफल छात्र-छात्राओं के द्वारा ऑनलाइन आवेदन किया गया । इनमें से 1244 आवेदन का अंतिम रूप से सत्यापन किया गया है । उन्होंने कहा कि वैसे छात्र जिनके ऑनलाइन आवेदन की जांच नहीं हो सकी है उनके मामले की विभाग की ओर से समीक्षा की जा रही है ।

श्री वर्मा ने कहा कि स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग, माध्यमिक छात्रवृत्ति अनुभाग मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा योजना वर्ष 2018-19 के लाभान्वितों को राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोटल पर ऑनलाइन आवेदन करना अनिवार्य कर दिया गया है । योजना वर्ष 2018-19 के लाभान्वितों को विद्यालय शिक्षा एवं साक्षरता विभाग, माध्यमिक छात्रवृत्ति प्रभाग, मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा विकसित राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोटल पर ऑनलाइन आवेदन करना अनिवार्य किया गया है ।

उपाध्याय सूरज राम

जारी वार्ता

More News
सरकार बनते ही पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा: राहुल गांधी

सरकार बनते ही पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा: राहुल गांधी

07 May 2024 | 6:27 PM

रांची, 07 मई (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज झारखंड में दो चुनावी रैलियां को संबोधित करते हुए लोगों से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को जीत दिलाने का आह्वान किया।

see more..
image