Tuesday, Nov 13 2018 | Time 00:18 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

दक्षिण सूडान में विमान हादसे में 17 की मौत

दक्षिण सूडान में विमान हादसे में 17 की मौत

जुबा 09 सितंबर (रायटर) दक्षिण सूडान में रविवार को यात्रियों को ले जा रहे एक छाेटे विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण कम से कम 17 लोगों की मौत हो गयी जबकि दो लोग लापता हैं।

सूचना मंत्री तबान अबेल ने फोन पर रायटर को बताया कि विमान ने जुबा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से यिरोल शहर जाने के लिए उड़ान भरी थी। इसी दौरान रास्ते में यह हादसा हुआ।

उन्होंने कहा,“ विमान दुर्घटना में 17 लोगों की मौत हो गयी लेकिन तीन लोग जीवित हैं। विमान पर तीन बच्चों समेत कुल 22 लोग सवार थे और दो लोग अब भी लापता हैं।”

उन्होंने बताया कि इस हादसे में जीवित बचने वाले इटली के एक चिकित्सक हैं जिनकी हालत गंभीर है और उनका यिरोल के अस्पताल में सर्जरी की जा रही है। चिकित्सक एक गैर सरकारी संगठन के लिए काम करते हैं।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने इससे पहले बताया था कि नदी से शवों को निकाला जा रहा है।

जुबा स्थित दक्षिण सूडान सिविल एविएशन ऑथरिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड सुबेक ने विमान दुर्घटना की पुष्टि की लेकिन कहा कि वह मृतकों की संख्या के बारे में नहीं पता।

युद्ध-ग्रस्त दक्षिण सूडान में हाल के वर्षों में कई विमान दुर्घटनाएं हुई हैं। वर्ष 2017 में खराब मौसम के कारण विमान के उतरते समय उसमें आग लगने से चार यात्री घायल हो गए थे।

संजय टंडन

रायटर

More News
चीन की फैक्ट्री में विस्फोट, छह की मौत, पांच घायल

चीन की फैक्ट्री में विस्फोट, छह की मौत, पांच घायल

12 Nov 2018 | 6:53 PM

बीजिंग 12 नवंबर (वार्ता) चीन के शानदोंग प्रांत में सोमवार को एक फैक्ट्री के गोदाम में हुए विस्फोट में छह की मौत हो गयी जबकि पांच अन्य घायल हो गये।

 Sharesee more..

काबुल में विस्फोट से छह मरे, 20 घायल

12 Nov 2018 | 11:33 PM

 Sharesee more..
image