Saturday, Nov 17 2018 | Time 06:21 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पाकिस्तान में विस्फोट, दो मरे 10 घायल
  • महाराष्ट्र में सड़क हादसे में दो की मौत
  • सुप्रीम कोर्ट ने जुल्फी बुखारी की नियुक्ति पर सरकार से जवाब मांगा
दुनिया Share

कनाडा गए आप के दो विधायकों को हवाई अड्डे से वापस भेजा गया

कनाडा गए आप के दो विधायकों को हवाई अड्डे से वापस भेजा गया

ओटावा 23 जुलाई(वार्ता) पंजाब से आम आदमी पार्टी(आप) के दो विधायक अमरजीत सिंह संदोआ और कुलतार सिंह संधवां को कनाडा में आव्रजन अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर रोक लिया और पूछताछ के बाद वापस भारत भेज दिया।

रोपड़ क्षेत्र के विधायक संदोआ और कोटकापूरा क्षेत्र के विधायक संधवां व्यक्तिगत तथा पार्टी के कुछ कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए कनाडा गए थे। आव्रजन अधिकारियों ने रविवार को दोनों को ओटावा हवाई अड्डे पर पूछताछ के लिए रोका और जांच-पड़ताल में संतुष्ट नहीं होने पर उन्हें कनाडा में प्रवेश देने से इंकार कर दिया। इसके बाद दोनों को भारत वापस भेज दिया। दोनों को वापस क्यों भेजा गया इसका वास्तविक कारण अभी पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि दोनों विधायक कनाडा आने का सही मकसद नहीं बता पाये थे।

श्री संदोआ पर एक महिला की शिकायत पर पिछले साल कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया था। इसके अलावा गैर कानूनी ढंग से खनन के दौरान हुई मारपीट से वह सुर्खियों में रहे हैं।

मीडिया में आई खबरों के अनुसार आप के प्रवक्ता सुदीप सिंगला ने दोनों विधायकों को हवाई अड्डे पर रोके जाने और पूछताछ के बाद भारत वापस भेजे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि दोनों ही ओटावा में रह रही श्री संधवां की बहन के यहां रुकने वाले थे। उनके रिश्तेदार हवाई अड्डे के बाहर उनके आने का इंतजार कर रहे थे लेकिन आव्रजन अधिकारियों ने घंटों चली पूछताछ के बाद दोनों विधायकों को भारत वापस भेजने की जानकारी दी।

मिश्रा.उनियाल

वार्ता

image