Thursday, May 2 2024 | Time 23:55 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव विकासशील भारत और आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का चुनाव है।

महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के वर्धा लोकसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशियों रामदास तड़स (वर्धा) और नवनीत राणा (अमरावती) के लिए एक चुनाव प्रचार रैली को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने वर्धा को आध्यात्मिकता और देशभक्ति के महान संगम की भूमि बताया।

उन्होंने कहा, “बापू ने आज़ादी से पहले भारत में यह सपना देखा था। आज, जब देश निर्णायक प्रगति कर रहा वर्धा का आशीर्वाद महत्वपूर्ण है। आपकी जबरदस्त उपस्थिति और वर्धा और अमरावती से मजबूत समर्थन, यह दर्शाता है कि विकसित महाराष्ट्र और भारत का लक्ष्य पहुंच के भीतर है। आज महाराष्ट्र में 'फिर एक बार, मोदी सरकार गूंज रहा है।”

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि प्रगति के लिहाज से इस उल्लेखनीय दशक में, इस विनम्र सेवक ने 25 करोड़ लोगों को को गरीबी से बाहर निकाला, हर गांव को रोशन किया, 1करोड़ दस लाख को पानी के कनेक्शन प्रदान किए, चार करोड़ गरीब परिवारों को घर दिए और 50 करोड़ लोगों को बैंकिंग के माध्यम से अर्थव्यवस्था में एकीकृत किया।”

उन्होंने जोर देकर कहा, “प्रत्येक उपलब्धि एक उज्जवल, अधिक समावेशी भविष्य के प्रति हमारे सामूहिक समर्पण और दृढ़ संकल्प का प्रमाण है।”

विपक्ष की हकीकत उजागर करते हुए श्री मोदी ने दावा किया कि, 'कांग्रेस और इंडिया समूह की सोच हमेशा विकास विरोधी और किसान विरोधी रही है। इसीलिए देश में किसानों की हालत दशकों से इतनी ख़राब बनी हुई है।”

उन्होंने आरोप लगाया, 'परिवार के नाम पर रखा गया एक पत्थर पीढ़ियों तक अधूरा पड़ा रहा, जिससे कांग्रेस शासन के तहत विदर्भ में पीड़ा हुई।'

उन्होंने कहा, “आज हमारी सरकार विदर्भ की जरूरतों को प्राथमिकता देती है, एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पवार आप सभी की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

वर्धा और अमरावती के किसानों की दुर्दशा को साझा करते हुए श्री मोदी ने कहा कि,“वर्धा और अमरावती में सिंचाई संकट ने स्थानीय किसानों को लंबे समय से परेशान कर रखा है, पिछली सरकारें इसे ईमानदारी से सुलझाने में विफल रही हैं। 2014 में देश भर में 99 प्रमुख सिंचाई परियोजनाएँ, जिनमें से कई महाराष्ट्र की थीं वह दशकों से रुकी हुई थीं।

उन्होंने कहा “हालांकि, राजग सरकार के तहत तेजी से प्रगति हो रही है, विशेष रूप से लोअर वर्धा और लोअर पेढ़ी सिंचाई परियोजनाओं के जल्द पूरा होने के साथ, जो किसानों के लिए जीवन रेखा बनने का वादा करती है। इसके अतिरिक्त, कई छोटी परियोजनाओं का लक्ष्य पूरे क्षेत्र में सिंचाई को बढ़ावा देना है।”

सैनी

वार्ता

More News
मोदी ने किया प्रधानमंत्री पद का अपमान: पवार

मोदी ने किया प्रधानमंत्री पद का अपमान: पवार

02 May 2024 | 5:02 PM

कोल्हापुर (महाराष्ट्र), 02 मई (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) प्रमुख शरद पवार ने उन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘भटकती आत्मा’ वाले तंज के कुछ ही दिन बाद गुरुवार को श्री मोदी की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने देश के सर्वोच्च पद पर कलंक लगाया है।

see more..
image