Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:13 Hrs(IST)
image
world


मिस्र के सिनाई में मस्जिद हमले में 235 मरे, 120 घायल

काहिरा, 24 नवंबर (वार्ता) मिस्र के उत्तरी सिनाई प्रायद्वीप की एक मस्जिद में आज नमाज के बाद हुई गोलीबारी और बम हमले में कम से कम 235 लोगों की मौत हो गई और करीब 120 अन्य घायल हो गए।
मिस्र की सरकारी समाचार समिति ‘मीना’ के अनुसार यह हमला अल-एरिश के रवादा गांव में जुमे की नमाज के बाद किया गया।।
स्थानीय मीडिया के मुताबिक हमलावरों ने मस्जिद में पहले से ही विस्फोटक लगा रखे थे। विस्फोट के बाद कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने मस्जिद में नमाज के बाद धर्मोपदेश कार्यक्रम के लिए आए लोगों पर गोलीबारी शुरू कर दी।


स्थानीय मीडिया के मुताबिक इस हमले के बाद अरिश-रफाह रोड को बंद कर दिया गया है।
यह हमला राफाह सीमा के खोले जाने से ठीक एक दिन पहले हुआ है। राफाह सीमा फिलीस्तीन के अधिकार क्षेत्र वाले गाजा पट्टी का मुख्य द्वार है और इसे तीन दिन के लिए खोला जाना था।
गौरतलब है कि मिस्र के सिनाई क्षेत्र में पिछले कुछ वर्षों से सशस्त्र संघर्ष जारी है। वर्ष 2013 में सेना की ओर से लोकतांत्रिक रूप से चुने गए राष्ट्रपति मोहम्मद मोरसी को अपदस्थ करने के बाद से इस क्षेत्र में हिंसात्मक घटनाओं में वृद्धि हुई है।
रवि, जितेन्द्र
वार्ता

More News
उत्तर इराक में गैस फिल्ड पर ड्रोन हमले में 4 की मौत

उत्तर इराक में गैस फिल्ड पर ड्रोन हमले में 4 की मौत

27 Apr 2024 | 9:09 AM

बगदाद, 27 अप्रैल (वार्ता) इराक के कुर्दिस्तान क्षेत्र में एक गैस क्षेत्र पर ड्रोन हमले में शुक्रवार को चार लोगों की मौत हो गई। हमले की क्षेत्रीय और संघीय अधिकारियों ने निंदा की है।

see more..
पश्चिमी अमेरिका में ट्रेन पटरी से उतरने से राजमार्ग बंद

पश्चिमी अमेरिका में ट्रेन पटरी से उतरने से राजमार्ग बंद

27 Apr 2024 | 9:06 AM

ह्यूस्टन, 27 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ)पश्चिमी अमेरिका में एरिज़ोना-न्यू मैक्सिको सीमा के पास गैसोलीन और प्रोपेन ले जा रही एक ट्रेन शुक्रवार दोपहर को पटरी से उतर गई जिससे एक प्रमुख ट्रकिंग मार्ग बंद हो गया। न्यू मैक्सिको स्टेट पुलिस (एनएमएसपी) ने यह जानकारी दी।

see more..
image