Thursday, May 9 2024 | Time 15:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


60 वर्ष कुशासन के व 10 वर्ष सुशासन के: खन्ना

कांगड़ा, 27 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने फतेहपुर पन्ना प्रमुख सम्मेलन में भाग लिया। उन्होंने कहा की कांग्रेस के कार्यकाल में भारत भ्रष्टाचार के लिए जाना जाता था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में भारत जन कल्याणकारी योजनाओं के लिए जाना जाता है।
श्री खन्ना ने कहा कि जब हम 2014 में आए थे, तो हम वैश्विक अर्थव्यवस्था में 10वें नंबर पर थे और आज 140 करोड़ देशवासियों का पुरुषार्थ रंग लाया है कि हम विश्व की अर्थव्यवस्था में पांचवें नंबर पर पहुंच चुके हैं। देश भ्रष्टाचार के राक्षस की जद में था। लाखों करोड़ के घोटाले अर्थव्यवस्था को डांवाडोल किए हुए थे। उन्होंने कहा पहले स्थानीय निकायों को केंद्र सरकार 70 हजार करोड़ देती थी, आज वो तीन लाख करोड़ से भी ज्यादा जा रहा है। आज केंद्र किसानों को दस लाख करोड़ की यूरिया सब्सिडी दे रही है।
श्री खन्ना ने कहा, जो यूरिया के बैग दुनिया के कुछ बाजारों में तीन हजार में बिकते हैं, वो यूरिया का बैग हमारे किसानों को 300 में मिले और इसलिए देश की सरकार 10 लाख करोड़ रुपया किसानों को यूरिया में सब्सिडी दे रही है।
उन्होंने कहा की कांग्रेस के 60 वर्षों के कुशासन के बाद मोदी जी के 10 वर्षों का यह सुशासन देश के लिए बेहद जरूरी था। कांग्रेस के भय, भ्रम और भ्रष्टाचार की राजनीति को मोदी जी ने सेवा, सुशासन और जनकल्याण में परिवर्तित कर दिया है। इंडी एलायंस के लोग देश को जाति, धर्म, क्षेत्र और भाषा के नाम पर बांटने वाले और हम जोड़ने वाले हैं। उन्होंने कहा की मोदी जी ने सदैव हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर माना है। हिमाचल प्रदेश का विकास उनकी प्राथमिकताओं में हमेशा शीर्ष पर रहा है इसीलिए एक छोटे पहाड़ी राज्य को पिछले 10 वर्षों में उन्होंने इतना दिया है जिसकी पहले कभी कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। रेल हो, सड़क हो या हवाई साधन तीनों में हिमाचल प्रदेश आज बेहद उन्नत है।
भाजपा के प्रत्याशी राजीव भारद्वाज ने कहा कि चालू वित्त वर्ष में 6.6 से 7.1 रहेगी भारत की जी.डी.पी. वृद्धि। डेलॉयट इंडिया ने चालू वित्त वर्ष 2024-25 में भारत की सकल घरेलू उत्पाद (जी.डी.पी.) की वृद्धि दर 6.6 प्रतिशत रहने का अनुमान लगाया है। निर्यात में तेजी और पूंजी प्रवाह इसमें मुख्य कारक रहेंगे।डेलॉयट ने भारत की आर्थिक परिदृश्य पर अपनी रिपोर्ट में कहा कि मध्यम आय वर्ग की तेज वृद्धि से क्रय शक्ति बढ़ी है। यह केवल इसलिए संभव है क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने जिस प्रकार से देश को सशक्त बनाया है उससे देश की आर्थिक संबल प्राप्त हुआ है।
कार्यक्रम में राज्य सभा सांसद इंदु गोस्वामी व पूर्व मंत्री राकेश पठनीया भी उपस्थित रहे।
सं.संजय
वार्ता
image