Friday, Apr 26 2024 | Time 17:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर में 90 फीसदी शौचालय बन कर तैयार

कुशीनगर में 90 फीसदी शौचालय बन कर तैयार

कुशीनगर 03 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कुशीनगर जिले के मंडलायुक्त ने जयंत नार्लिकर ने कहा है कि स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत शहरी क्षेत्र में 90 फीसदी से अधिक शौचालयों का निर्माण पूरा किया जा चुका है।

श्री नार्लिकर ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यो की समीक्षा के दौरान कहा कि सभी कार्यदायी संस्थाये किसी भी दशा में पुनरीक्षित लागत की परिस्थिति न आने दें। सभी कार्यदायी संस्थाये समयबद्ध रुप से कार्य को टेण्डर अनुरुप पूर्ण करायें अन्यथा उनपर कार्यवाही होगी

उन्होने तमकुहीराज स्थित एक करोड़ से अधिक की लागत से बन रही सड़क, राजकीय इण्टर मीडिएट कालेज खडडा का भवन निर्माण, सहित सी0एच0सी0 भवन के निर्माण कार्यों की एक-एक कर समीक्षा की। मंडलायुक्त ने कहा कि नगर क्षेत्र में 8609 के सापेक्ष 7828 शौचालयों का निर्माण पूरा हो चुका है। काजी हाउस, गौ वंश आश्रय स्थलों के निर्माण सहित अन्य जानकारी लेते हुए मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि गौवंशो के लिये ऐसी व्यवस्था बनाये की पशुओं को कोई दिक्कत न हो।

नार्लीकर ने प्रधान मंत्री शहरी आवास योजना की समीक्षा दौरान पाया कि 24000 लक्ष्य के सापेक्ष अभी तक मात्र 2605 आवास ही बने है जो लक्ष्य के मात्र 10 प्रतिशत है। उन्होने इसे अविलंब पूर्ण कराते हुये उसकी सूचना उपलब्ध कराने का निर्देश दिए । इसी प्रकार आयुष्मान भारत योजना अंतर्गत मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि जिले में अभी भी 70 हजार कार्ड और बनने हैं जिसे दो माह का समय दिया गया।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image