Friday, May 3 2024 | Time 13:07 Hrs(IST)
image
भारत


आप ने भाजपा पर लगाया दिल्ली सरकार को अस्थिर करने का आरोप

आप ने भाजपा पर लगाया दिल्ली सरकार को अस्थिर करने का आरोप

नयी दिल्ली, 01 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर दिल्ली सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये की पेशकश की जा रही है।

दिल्ली विधानसभा के सत्र के दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक ऋतुराज गोविंद ने सोमवार को कहा कि अब भाजपा ने दिल्ली में अपना घटिया काम फिर से शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि अभी तक तो केवल राष्ट्रपति शासन लगाने की बाते सुनने में आ रही थी लेकिन वह रविवार को एक शादी में गये तो वहां तीन-चार लोग उन्हें एक तरफ ले गए और कहा कि हम आपको बार-बार फोन पर मनाने और बताने की कोशिश कर रहे हैं। अगर आप नहीं मानोगे तो कुछ नहीं मिलेगा। दिल्ली के अंदर राष्ट्रपति शासन लगाने वाले हैं। आप मान जाओ और अपने साथ 10 विधायकों को तोड़कर ले आओ। सबको 25-25 करोड़ रुपए देंगे और आपको मंत्री पद देंगे।

श्री गोविंद ने कहा कि रात में उनसे बातचीत होने के बाद, आज सुबह एक इंटरनेट कॉल आई, जिसपर धमकी दी गई कि रात में हमारे बीच जो बातचीत हुई है, अगर उसके बारे में किसी को बताया तो आपके साथ ठीक नहीं होगा। सदन में अपनी बात रखने के दौरान विधायक भावुक हो गए। उन्होंने कहा, “इन लोगों ने हमारे नेता को झूठे मुकदमे में अंदर कर दिया और अब हम लोगों को डरा रहे हैं, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं। हम मर जाएंगे, कट जाएंगे लेकिन अपने नेता अरविंद केरजीवाल के साथ कभी गद्दारी नहीं करेंगे।”

उन्होंने कहा कि 21 मार्च को देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक झूठे केस में फंसाकर गिरफ्तार कर लिया गया। सरथ रेड्डी और मगुंटा रेड्डी समेत चार लोगों की फर्जी गवाही के आधार पर गिरफ्तारी हुई। अगर गवाही पर ही गिरफ्तारी होनी है तो प्रधानमंत्री मोदी जिस वक्त गुजरात के मुख्यमंत्री थे, उस समय सामने आई सहारा और बिड़ला की डायरी में भी साफ-साफ लिखा था कि तत्कालीन मुख्यमंत्री को कितना पैसा दिया गया। अभी तक उनको जेल में होना चाहिए था।

वहीं, आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधायक दिलीप पांडे ने कहा कि दिल्ली विधानसभा के पटल पर जिस तरह से विस्फोटक खुलासे हुए, उससे एक बार फिर यह स्पष्ट हो गया कि अगर देश के लोकतंत्र और बाबा साहब अंबेडकर के लिखे संविधान को खतरा है, तो वह सिर्फ भाजपा से हैं। भाजपा ऑपरेशन लोटस के नाम पर देश में असंवैधानिक और अनैतिक तरीके से विधायकों और सांसदों की खरीद- फरोख्त करके और केंद्रीय एजेंसियों के जरिये उन पर दबाव बनाकर लगातार चुनावी लोकतंत्र को अस्थिर करती रही है। हमने दिल्ली में भी देखा कि एक समय में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने दिल्ली के विधायकों को पांच-पांच करोड़ रुपए में खरीदने की कोशिश की थी। पिछले कुछ में महीनों में भी दिल्ली में ऐसी कई सारी घटनाएं हुईं। पंजाब के विधायक को तोड़ने और खरीदने की कोशिश की गई, जिसका पंजाब के विधायकों ने खुलासा किया।

श्री पांडे ने कहा कि श्री केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद भाजपा ने अपना लोकतंत्र विरोधी घिनौना चेहरा सामने लाते हुए दिल्ली के विधायकों को तोड़ने की फिर नाकाम कोशिश की है। उन्होंने कहा, “भाजपा सारे प्रलोभन देने के बाद भूल गई कि आम आदमी पार्टी के विधायक भगत सिंह के चेले हैं। हम अरविंद केजरीवाल के सच्चे सिपाही हैं। हमने मरते दम तक दिल्ली के लोगों की सेवा करने की जो प्रतिज्ञा ली थी, उसका अरविंद केजरीवाल के दिशा निर्देशों पर पालन करते रहेंगे।”

आज़ाद, यामिनी

वार्ता

More News
राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव मैदान में उतरे

राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव मैदान में उतरे

03 May 2024 | 10:26 AM

नयी दिल्ली, 03 मई (वार्ता) कांग्रेस ने गांधी परिवार के परंपरागत लोकसभा संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश के रायबरेली और अमेठी को लेकर उठ रहे सवालों पर विराम लगाते हुए आज पार्टी नेता राहुल गांधी को रायबरेली से भी चुनाव मैदान में उतार दिया।

see more..
कांग्रेस ने लद्दाख से नामग्याल को दिया टिकट

कांग्रेस ने लद्दाख से नामग्याल को दिया टिकट

03 May 2024 | 10:26 AM

नयी दिल्ली, 02 मई (वार्ता) कांग्रेस ने लद्दाख संसदीय सीट से वरिष्ठ नेता त्सेरिंग नामग्याल को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख संसदीय क्षेत्र से श्री नामग्याल के नाम का चयन किया है।

see more..
भारत की महिला सरपंच शुक्रवार को खड़ी होगी संयुक्तराष्ट्र में एक मंच पर

भारत की महिला सरपंच शुक्रवार को खड़ी होगी संयुक्तराष्ट्र में एक मंच पर

03 May 2024 | 10:26 AM

नयी दिल्ली, 02 मई (वार्ता) संयुक्तराष्ट्र के जनसंख्या एवं विकास आयोग (यूएनसीपीडी) के 57वें अधिवेशन में भाग ले रहे भारतीय दल में देश की पंचायती राज संस्थाओं की प्रतिनिधि भी शामिल हैं जो वहां शुक्रवार को स्वस्थ एवं समावेशी विकास के लिए स्थानीय स्तर पर मिहिला प्रतिनिधियों की भूमिका के बारे में अपने अनुभव प्रस्तुत करेंगी।

see more..

--------

03 May 2024 | 9:10 AM

see more..
image