Wednesday, May 22 2024 | Time 20:30 Hrs(IST)
image
भारत


मेरे खिलाफ कार्रवाई विपक्ष के हाथ में बड़ा हथियारः राहुल गांधी

मेरे खिलाफ कार्रवाई विपक्ष के हाथ में बड़ा हथियारः राहुल गांधी

नयी दिल्ली, 25 मार्च (वार्ता) कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने लोकसभा की अपनी सदस्यता समाप्त किए जाने की कार्रवाई पर समर्थन के लिए विपक्षी दलों का आभार व्यक्त करते हुए शनिवार को कहा कि इस कार्रवाई ने विपक्ष को एक बड़ा हथियार पकड़ा दिया है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के खिलाफ विपक्ष के साथ काम करने की इच्छा जताई है।

श्री गांधी ने लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य करार दिए जाने की अधिसूचना के एक दिन बाद, यहां पार्टी मुख्यालय पर संवाददाता सम्मेलन में विपक्षी दलों से उन्हें मिल रहे व्यापक समर्थन के बारे में पूछे गए एक सवाल पर कहा, “मैं सभी विपक्षी दलों का आभार व्यक्त करता हूं। हम सब मिलकर काम करेंगे।”

श्री गांधी ने कहा, “इस एक्शन (मुझे सदस्यता से अयोग्य किए जाने की कार्रवाई) ने विपक्ष को एक बड़ा हथियार पकड़ा दिया है, क्योंकि जनता जानती है कि अडानी जी ‘भ्रष्ट’ व्यक्ति हैं। जनता खुद सवाल उठा रही है कि इस ‘भ्रष्ट’ व्यक्ति को प्रधानमंत्री क्यों बचा रहे हैं?”

श्री गांधी के अऩुसार, “भाजपा के लोग कह रहे हैं कि अडानी पर आक्रमण देश पर आक्रमण है, तो क्या देश अडानी है और अडानी देश हैं।”

गौरतलब है कि श्री गांधी को 2019 के पिछले आम चुनाव कर्नाटक की एक चुनावी सभा में दिए गए उऩके बयान के खिलाफ भाजपा के गुजरात की एक विधायक द्वारा दायर मानहानि के मामले में स्थानीय अदालत ने दोषी करार देते हुए उन्हें गुरुवार को दो साल की सजा के बाद उनकी लोकसभा सदस्यता समाप्त हो गयी है।

लोकसभा सचिवालय ने वायनाड (केरल) से निर्वाचित श्री गांधी की सदस्यता समाप्त होने की अधिसूचना शुक्रवार को जारी की।

श्री गांधी को अयोग्य करार दिए जाने के मुद्दे पर उनके समर्थन या सरकार के खिलाफ वक्तव्य देने वाले दलों में तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी भी हैं, जिन्होंने अभी कुछ दिन पहले कहा था कि श्री गांधी के नेतृत्व में विपक्ष प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मुकाबला नहीं कर सकेगा।

मनोहर, श्रद्धा, उप्रेती

वार्ता

More News
धनखड़ ने दी बुद्ध पूर्णिमा की शुभकामनाएं

धनखड़ ने दी बुद्ध पूर्णिमा की शुभकामनाएं

22 May 2024 | 8:04 PM

नयी दिल्ली 22 मई (वार्ता) उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने देशवासियों को बुद्ध पूर्णिमा की शुभकामनाएं दी हैं। उप राष्ट्रपति सचिवालय ने बुद्ध पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर बुधवार को यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि श्री धनखड़ ने भगवान बुद्ध के शाश्वत मूल्यों को अपनाने और उन्हें अपने विचारों तथा कर्म में सम्मिलित करने का आह्वान किया है।

see more..
दिल्ली मेट्रो की सेवा 25 मई को मतदान के दिन तड़के चार बजे से

दिल्ली मेट्रो की सेवा 25 मई को मतदान के दिन तड़के चार बजे से

22 May 2024 | 8:02 PM

नयी दिल्ली 22 मई (वार्ता) लोकसभा के पांचवें चरण में चुनाव ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों के लिए आवागमन की सुविधा के लिए राष्ट्रीय राजधानी में 25 मई को मतदान के दिन तड़के चार बजे से दिल्ली मेट्रो की सेवाएं शुरू हो जाएंगी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने बुधवार को यह जानकारी दी।

see more..
डॉ. पात्रा का विवादस्पद बयान गलत,वह प्रायश्चित करेंगे:शाह

डॉ. पात्रा का विवादस्पद बयान गलत,वह प्रायश्चित करेंगे:शाह

22 May 2024 | 7:59 PM

नयी दिल्ली, 22 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं देश के गृहमंत्री अमित शाह ने ओडिशा के पुरी लोकसभा सीट से प्रत्याशी संबित पात्रा के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जगन्नाथ महाप्रभु के बारे में विवादास्पद बयान को गलत माना है और कहा है कि डॉ. पात्रा इसके लिए प्रायश्चित करेंगे।

see more..
डॉ. विकास महात्मे एम्स नागपुर के अध्यक्ष नियुक्त

डॉ. विकास महात्मे एम्स नागपुर के अध्यक्ष नियुक्त

22 May 2024 | 7:23 PM

नयी दिल्ली, 22 मई (वार्ता) केंद्र सरकार ने पूर्व राज्यसभा सांसद, प्रसिद्ध नेत्र विशेषज्ञ एवं पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित डॉ. विकास महात्मे को अखिल भारतीय और आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स),नागपुर का अध्यक्ष नियुक्त किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की एक अधिसूचना में बुधवार को यह जानकारी दी गई।

see more..
मुर्मु ने बुद्ध पुर्णिमा पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी

मुर्मु ने बुद्ध पुर्णिमा पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी

22 May 2024 | 7:09 PM

नयी दिल्ली 22 मई (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने देशवासियों को बुद्ध पुर्णिमा के अवसर पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

see more..
image