Saturday, Aug 18 2018 | Time 00:03 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
States Share

कर्नाटक में सरकार बनाने की गतिविधियां तेज

कर्नाटक में सरकार बनाने की गतिविधियां तेज

बेंगलुरु 16 मई (वार्ता) कर्नाटक विधानसभा चुनाव में खंडित जनादेश के सामने आने के बाद आज सरकार बनाने की कवायद तेज हो गयी, विभिन्न राजनीतिक दलों की आेर से यहां राज्यपाल वजूभाई वाला के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया जा चुका है जिसके कारण सभी की निगाहें उन पर जा टिकी हैं। राज्यपाल का आमंत्रण मिलने के बाद ही नयी सरकार बनने का मार्ग प्रशस्त होगा।
केंद्र में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी ने सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी होने के नाते सबसे पहले उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रण देने का आग्रह किया है। राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा 104 सीटें जीतकर सबसे बड़ी एकल पार्टी के रूप में उभरी है, हालांकि वह सरकार बनाने के लिए सात सीटों के अंतर से चूक गयी।
जनता दल (सेक्युलर) कांग्रेस का समर्थन मिलने के बाद पहले ही सरकार बनाने का दावा पेश कर चुकी है। जद (से) नेता एच डी कुमारस्वामी नें प्रभारी मुख्यमंत्री सिद्दारमैया, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत और अन्य नेताओं केे साथ राज्यपाल वजूभाई वाला से मिलकर उन्हें समर्थन पत्र सौंपा।
संजय.श्रवण
जारी.वार्ता

More News

नासिक में सड़क दुर्घटना में महिला की मौत

17 Aug 2018 | 11:44 PM

 Sharesee more..
इसरो नैनो उपग्रह बनाने के लिए क्षमता विकास कार्यक्रम शुरू करेगा

इसरो नैनो उपग्रह बनाने के लिए क्षमता विकास कार्यक्रम शुरू करेगा

17 Aug 2018 | 11:22 PM

बेंगलुरु 17 अगस्त (वार्ता) भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने शुक्रवार को अंतरिक्ष कार्यक्रम मेें रुचि रखने वाले अन्य देशों के प्रतिभागियों के लिए नैनो उपग्रह निर्माण के लिए तीन साल के क्षमता विकास कार्यक्रम की शुरुआत करने घोषणा की है।

 Sharesee more..
image