Sunday, May 26 2024 | Time 11:09 Hrs(IST)
image
खेल


एडम जम्पा ने आईपीएल से अपना नाम लिया वापस

एडम जम्पा ने आईपीएल से अपना नाम लिया वापस

मेलबर्न 11 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज एडम जम्पा ने थकान और जून में होने वाले टी-20 विश्वकप पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से अपना नाम वापस ले लिया है।

जम्पा ने राजस्थान रॉयल्स में शामिल होने की पूर्व संध्या पर आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया। वह पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय विश्वकप जीत में एक प्रमुख गेंदबाज रहे थे। इसके बाद वह कुछ समय के लिए भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज की शुरुआत के लिए रुके और फिर बीच में ही चले गए। उनके घरेलू सीज़न में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए बीबीएल शामिल थे। इसके बाद वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला खेली।

जम्पा ने विलो टॉक पॉडकास्ट को बताया, “इस साल आईपीएल मेरे लिए नहीं होने के कई कारण हैं। मुझे लगता है कि सबसे महत्वपूर्ण तथ्य यह था कि यह विश्वकप वर्ष है और मैं 2023 से पूरी तरह से थक गया हूं।” उन्होंने कहा, “मैंने पिछले साल पूरा आईपीएल खेला था। विश्वकप भी भारत में तीन महीने तक चला था।”

उन्होंने कहा, “इसलिए मेरा इस साल फिर से आईपीएल खेलने का प्रयास करने का इरादा था। मुझे लगाता कि मैं वास्तव में राजस्थान रॉयल्स को अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे सकता। विश्व कप का इंतजार कर रहा हूं। यह निश्चित और मेरे लिए अधिक महत्वपूर्ण है।”

राम

वार्ता

More News
बंगलादेश ने अमेरिका को 10 विकेट से हराया

बंगलादेश ने अमेरिका को 10 विकेट से हराया

25 May 2024 | 11:39 PM

ह्यूस्टन 25 मई (वार्ता) मुस्तफिजुर रहमान 10 रन देकर छह विकेट और उसके बाद तंजिद हसन नाबाद (58) तथा सौम्य सरकार नाबाद (43) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर बंगलादेश ने शनिवार को तीसरे टी-20 मुकाबले में अमेरिका को 10 विकेट से हरा दिया है। हालांकि अमेरिका ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली है।

see more..
इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान को 23 रन  हराया

इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान को 23 रन हराया

25 May 2024 | 10:41 PM

बर्मिंघम, 25 मई (वार्ता) कप्तान जॉस बटलर (87) और विल जैक्स (37) की शानदार बल्लेबाजी और उसके बाद गेंदबाजों के बेहतरीन दम पर इंग्लैंड ने शनिवार को दूसरे टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान को 23 रन से हरा दिया है।

see more..
विश्व ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालिफिकेशन में अभिमन्यु लौरा ने दूसरे राउंड में बनाई जगह

विश्व ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालिफिकेशन में अभिमन्यु लौरा ने दूसरे राउंड में बनाई जगह

25 May 2024 | 9:38 PM

बैंकॉक 25 मई (वार्ता) भारत के अभिमन्यु लौरा ने शनिवार को दूसरे विश्व ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट 2024 में पुरुषों के 80 किग्रा वर्ग के मुकाबले में बुल्गारिया के क्रिस्टियान निकोलोव को हराकर दूसरे राउंड में जगह बनाई।

see more..
image