Friday, Apr 26 2024 | Time 15:45 Hrs(IST)
image
बिजनेस


अदाणी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई के ग्राहकों के लिये लेकर आया हरित ऊर्जा

अदाणी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई के ग्राहकों के लिये लेकर आया हरित ऊर्जा

मुंबई, 07 अप्रैल(वार्ता) मुंबई का सबसे बड़ा बिजली वितरक अदाणी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई लिमिटेड (एईएमएल) मुंबई द्वारा ग्रीन एनर्जी (हरित ऊर्जा) को अपनाये जाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि ग्राहकों के रिन्‍यूएबल एनर्जी से जुड़े लक्ष्‍यों और आकांक्षाओं की पूर्ति के लिये एईएमएल मुंबई ग्रीन एनर्जी इनिशियेटिव लॉन्‍च कर रहा है। इस प्रोग्राम के अंतर्गत, ग्राहकों के पास रिन्‍यूएबल एनर्जी के लिये अपने लक्ष्‍य निर्धारित करने की लोचशीलता होगी।

एईएमएल स्‍थायित्‍व के लिये प्रतिबद्ध है और पेरिस समझौते के तहत अपारंपरिक योग्‍य ऊर्जा से जुड़े लक्ष्‍यों की प्राप्ति के लिये भारत की प्रतिबद्धताओं के अनुसार काम कर रहा है। एईएमएल साल 2023 तक ऊर्जा की अपनी जरूरत के 30 प्रतिशत से ज्‍यादा की सोर्सिंग अपारंपरिक ऊर्जा से करेगा और फिर इसे 50 प्रतिशत तक बढ़ाएगा, जिसके लिये आरटीसी पावर से अतिरिक्‍त 1000 मेगावाट लेने के लिये उसे एमईआरसी से स्‍वीकृति मिल चुकी है, जिसमें 51 प्रतिशत से ज्‍यादा कम्‍पोनेंट आरई पावर का होगा।

एईएमएल के सीईओ और एमडी कंदर्प पटेल ने कहा, ‘’कंपनी अपनी अपारंपरिक ऊर्जा परियोजनाओं का विस्‍तार कर रही है, जिससे उसके ग्राहक अपनी ऊर्जा के स्रोत का चुनाव करने के लिये सशक्‍त होंगे और ग्रीन इलेक्‍ट्रॉन्‍स सभी की पहुंच में होंगे और हरित ऊर्जा को अपनाना आसान होगा। हम मुंबई में बिना किसी बदलाव या रूकावट के हरित ऊर्जा की 100 प्रतिशत आपूर्ति और प्रमाणपत्रों की गारंटी दे सकते हैं। हम सभी ग्राहकों के लिये अपारंपरिक योग्‍य ऊर्जा के व्‍यक्तिपरक समाधान निर्मित करेंगे, ताकि वे अपारंपरिक ऊर्जा के अवसरों का पूरा फायदा लें और अपने सस्‍टेनेबिलिटी लक्ष्‍यों को हासिल करें।‘’



मुंबई ग्रीन एनर्जी इनिशियेटिव एक स्‍वैच्छिक प्रोग्राम है, जो एईएमएल के मौजूदा और संभावित ग्राहकों के लिए है। सभी मौजूदा और नये ग्राहक इसमें भाग ले सकते हैं। एईएमएल ऐसे ग्राहकों के लिए मासिक प्रमाणपत्र जारी करेगा, जिसमें बिजली की उनकी जरूरतों का वह प्रतिशत होगा, जिसे अपारंपरिक ऊर्जा से सोर्स किया गया हो।

शेखर

वार्ता

More News
रुपया पांच पैसे मजबूत

रुपया पांच पैसे मजबूत

26 Apr 2024 | 10:38 AM

मुंबई 25 अप्रैल (वार्ता) शेयर बाजार में लगातार जारी तेजी के बीच आयातकों एवं बैंकरों की बिकवाली की बदौलत आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया पांच पैसे मजबूत होकर 83.28 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
निफ्टी दिसंबर तक पहुंच सकता है 25,800 से ऊपर: प्रभुदास लीलाधर

निफ्टी दिसंबर तक पहुंच सकता है 25,800 से ऊपर: प्रभुदास लीलाधर

26 Apr 2024 | 10:38 AM

मुंबई, 25 अप्रैल (वार्ता) इस समय चल रहे आम चुनावों के वातावरण में बाजार के भविष्य को लेकर उत्सुकताओं के बीच वित्तीय प्रबंधन क्षेत्र की फर्म प्रभुदास लीलाधर (पीएल) ने गुरुवार को कहा कि यदि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार फिर से सत्ता में लौटती है तथा अनुमानों के अनुसार मानसून अच्छा रहता है तो भारत में शीर्ष 50 शेयरों पर आधार निफ्टी शेयर सूचकांक दिसंबर के अंत तक 25,810-27100 दायरे तक पहुंच सकता है।

see more..
image