Saturday, May 4 2024 | Time 16:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अदिति के चचेरे भाई मनीष होंगे कांग्रेस में शामिल

अदिति के चचेरे भाई मनीष होंगे कांग्रेस में शामिल

रायबरेली 22 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस के मजबूत किले के तौर पर पहचान रखने वाले उत्तर प्रदेश के रायबरेली में पार्टी विधायक अदिति सिंह के बगावती तेवरों के बीच उनके चचेरे भाई मनीष सिंह ने प्रियंका गांधी वाड्रा की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है। 

मंगलवार को तीन दिवसीय दौरे पर यहां पहुंची प्रियंका ने पहले दिन कार्यकर्ताओं और प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्यों से मुलाकात कर जमीनी स्थिति का जायजा लिया।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी लाइन से हटकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नजदीकियां बढाने में लगी अदिति सिंह के चचेरे भाई मनीष सिंह बुधवार को कांग्रेस का दामन थामेंगे। मनीष सिंह 2017 में बसपा से रायबरेली के हरचंद्रपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़े थे लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी राकेश सिंह के हाथों हार गए थे। रायबरेली के बदलते सियासी माहौल को देखते हुए मनीष सिंह बसपा छोड़कर कांग्रेस में वापसी कर रहे हैं। मनीष को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी रायबरेली में पार्टी की सदस्यता दिलाएंगी।

मनीष ने यूनीवार्ता से बातचीत में कहा कि रायबरेली कांग्रेस का गढ़ है और प्रियंका गांधी की राजनीति से प्रभावित होकर उन्होने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है। अदिति सिंह की भाजपा से बढती नजदीक के सवाल पर मनीष ने कहा “ परिवार और राजनीति में घालमेल ठीक नहीं है। दोनो की अपनी अपनी जगह और मर्यादायें हें। हमें कांग्रेस की विचारधारा अच्छी लग रही है तो हम कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। उन्हें बीजेपी की विचारधारा पसंद आ रही है तो वहां जा रही हैं। ”

उन्होंने कहा “ हम कांग्रेस में एक कार्यकर्ता के तौर पर शामिल हो रहे हैं. ऐसे में प्रियंका गांधी जो भी जिम्मेदारी हमें देंगी उसे मैं पूरी ईमानदारी के साथ निभाने का काम करूंगा। ” हालांकि उन्होंने कहा कि वह पहले भी कांग्रेस में रह चुके हैं और इस तरह से वह घर वापसी कर रहे हैं।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
मैनपुरी:नहर में नहाने गये चार दोस्त डूबे

मैनपुरी:नहर में नहाने गये चार दोस्त डूबे

04 May 2024 | 4:07 PM

मैनपुरी 04 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मैनपुरी जिले के किशनी थाना क्षेत्र में शनिवार को नहर में नहाने गए चार दोस्त नहर में नहाते समय डूब गए। एक को किसान ने पानी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया जबकि अन्य की खोज गोताखोरों की मदद से शुरू कर दी गयी है।

see more..

----

04 May 2024 | 3:31 PM

see more..
image