Sunday, Apr 28 2024 | Time 21:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सीबीआई और यूरोपोल के बीच समझौता

सीबीआई और यूरोपोल के बीच समझौता

कोलकाता, 22 मार्च (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई)और यूरोपीय संघ एजेंसी फॉर लॉ एन्फोर्समेंट ऑपरेशन (यूरोपोल) के बीच सहयोगात्मक संबंध स्थापित करने के लिए एक कार्य व्यवस्था पर हस्ताक्षर किए गये हैं।

सीबीआई ने बयान जारी करके यह जानकारी दी। इस समझौता पर 21 मार्च (गुरुवार) को यूरोपोल के कार्यकारी निदेशक कैथरीन डी बोले और सीबीआई के निदेशक प्रवीण सूद ने हस्ताक्षर किए। हस्ताक्षर नयी दिल्ली और हेग में एक साथ एक आभासी कार्यक्रम में वरिष्ठ सीबीआई और यूरोपोल अधिकारियों की उपस्थिति में संपन्न हुए।

बयान में कहा गया “ यह व्यवस्था दोनों संगठनों के बीच अपने संबंधित जनादेश और रणनीतियों के निर्माण और तालमेल की संभावनाओं का पता लगाने के लिए सीधे सहयोग को बढ़ावा देती है।”

श्री सूद ने दोनों पक्षों द्वारा प्रदर्शित सहयोगात्मक भावना की सराहना की।

उन्होंने कहा “ यह कार्य व्यवस्था इस सामान्य आधार तक पहुंचने के लिए सीबीआई और यूरोपोल के बीच वर्षों की बातचीत का परिणाम है। यह क्षण अपराध से निपटने और हमारी एजेंसियों के बीच सहयोग बढ़ाने के हमारे चल रहे प्रयासों में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।”

सीबीआई निदेशक ने कहा,“अपराधों, अपराधियों और अपराधों की आय के अंतरराष्ट्रीय स्रोत ने शीघ्र अंतरराष्ट्रीय सहयोग को आवश्यक बना दिया है। आपराधिक नेटवर्क सीमाओं के पार काम करते हैं, अधिकार क्षेत्र में अंतर का फायदा उठाते हैं और पहचान से बचने के लिए आधुनिक प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाते हैं। आज हमने जिस व्यवस्था पर हस्ताक्षर किए हैं, वह बढ़े हुए सहयोग और पारस्परिक सहायता के माध्यम से इन चुनौतियों का समाधान करने की हमारी साझा प्रतिबद्धता को दर्शाती है। ”

सोनिया,आशा

वार्ता

More News
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

28 Apr 2024 | 9:27 PM

दावणगेरे (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही है।

see more..
राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

28 Apr 2024 | 6:38 PM

भुवनेश्वर, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा के सालेपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर जोरदार हमले के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंका।

see more..
मोदी ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को नजरअंदाज करने के लिए की विपक्ष की आलोचना

मोदी ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को नजरअंदाज करने के लिए की विपक्ष की आलोचना

28 Apr 2024 | 6:23 PM

सिरसी (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनवरी में अयोध्या में भगवान राम लला के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के भव्य आयोजन के दौरान विपक्ष की स्पष्ट अनुपस्थिति के लिए रविवार को उसे आड़े हाथ लिया, जबकि राम जन्मभूमि मामले में ऐतिहासिक भागीदारी के बावजूद इस अवसर पर इकबाल अंसारी के परिवार की उपस्थिति पर प्रकाश डाला।

see more..
image