Friday, May 10 2024 | Time 19:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अखिलेश उतर सकते हैं कन्नौज के चुनावी रण में

अखिलेश उतर सकते हैं कन्नौज के चुनावी रण में

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) भतीजे तेज प्रताप यादव का नाम कन्नौज संसदीय क्षेत्र से गठबंधन प्रत्याशी के तौर पर घोषित करने के बावजूद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के कन्नौज से उतरने की संभावना यथावत बनी हुयी हैं।

श्री यादव ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में खुद के चुनाव में उतरने की अटकलों को हवा देते हुये कहा “ आप लोगों को नामांकन में कन्नौज में गठबंधन प्रत्याशी के नाम के बारे में पता चल जायेगा। हो सकता है कि इससे पहले भी पता चल जाये।

पत्रकारों ने सपा अध्यक्ष से उनके कन्नौज लोकसभा सीट से प्रत्याशी के तौर पर उतरने की संभावना को लेकर सवाल किया था जिस पर श्री यादव ने कहा “ कन्नौज की जनता भाजपा को हराने का मन बना चुकी है। भाजपा इस चुनाव में इतिहास बनने जा रही है। रही बात प्रत्याशी की तो वह आपको नामांकन के दौरान पता चल जायेगा मगर इतना तय है कि पीडीए एनडीए को हराने जा रहा है।”

इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और मौजूदा सांसद सुब्रत पाठक ने चुनौती भरे लहजे में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को कन्नौज में चुनाव लड़ने की सलाह देते हुये कहा कि अखिलेश के अलावा इंडिया गठबंधन में कोई भी कन्नौज से चुनाव लड़ेगा तो उसकी जमानत जब्त हो जायेगी। अखिलेश के कन्नौज से उतरने से लड़ाई बराबर की हो जायेगी।

गौरतलब है कि सपा ने अखिलेश यादव के भतीजे और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) संस्थापक लालू प्रसाद यादव के दामाद तेज प्रताप यादव को कन्नौज सीट से प्रत्याशी घोषित किया है।

प्रदीप

वार्ता

More News
बस्ती लोकसभा क्षेत्र में त्रिकोणीय लड़ाई के आसार

बस्ती लोकसभा क्षेत्र में त्रिकोणीय लड़ाई के आसार

10 May 2024 | 6:27 PM

बस्ती 10 मई (वार्ता), उत्तर प्रदेश के बस्ती लोकसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने काे मिल रहा है।

see more..
आतंकियों की फैक्ट्री रखने वालों को राम मंदिर बुरा ही लगेगा : योगी

आतंकियों की फैक्ट्री रखने वालों को राम मंदिर बुरा ही लगेगा : योगी

10 May 2024 | 6:21 PM

गोरखपुर, 10 मई (वार्ता) अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के औचित्य पर समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के कुछ नेताओं के बयान पर कटाक्ष करते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आतंकवादियों की फैक्ट्री रखने वालों को तो राम मंदिर बुरा ही लगेगा।

see more..
कांग्रेस और सपा का डीएनए एक: ब्रजेश

कांग्रेस और सपा का डीएनए एक: ब्रजेश

10 May 2024 | 6:16 PM

बलिया, 10 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) के शीर्ष नेताओं का डीएनए एक है। विदेशी सरजमीं पर पढ़े लिखे ये लोग अवसरवादी है जिनका देश और प्रदेश के विकास से कोई सराेकार नहीं है।

see more..
image