Friday, May 3 2024 | Time 14:10 Hrs(IST)
image
खेल


आईपीएल की सनसनी मयंक पर रहेगी हर नजर

आईपीएल की सनसनी मयंक पर रहेगी हर नजर

लखनऊ, 6 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में पिछले दो मुकाबलों में सनसनाती गेंदों से कहर बरपाने वाले मयंक यादव पर रविवार को यहां खेले जाने वाले मैच में उनकी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) फिर से जिताऊ गेंदबाजी की उम्मीद करेगी वहीं अब तक खेले गये मुकाबलों में 50-50 की परफारमेंस देने वाले गुजरात टाईटंस (जीटी) के बल्लेबाज भी मयंक से पार पाने की रणनीति बना कर मैदान पर उतरेंगे।

टाटा आईपीएल का पहला मैच राजस्थान से हारने के बाद एलएसजी ने पिछले दो मैचों में जबरदस्त जीत हासिल कर शानदार वापसी की है और टीम काे अपने घरेलू मैदान पर जीत की हैट्रिक बनाने का कल शानदार मौका होगा। मयंक यादव के अंतिम एकादश में आने के बाद एलएसजी को तेज गेंदबाजी में धार मिली है वहीं निकोलस पूरन और क्विंटन डिकॉक की शानदार फार्म किसी भी विरोधी टीम को चिंता में डालने वाली है।

मयंक यादव ने पिछले लगातार दो मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता है।

पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने पदार्पण मैच मयंक ने 27 रन देकर तीन विकेट झटके थे और अपनी रफ्तार से विरोधी खेमे को दहला दिया था जबकि आईपीएल करियर के दूसरे मैच में मयंक ने आरसीबी के तीन बल्लेबाजों को मात्र 14 रन देकर निपटा दिया था। इस मुकाबले में उन्होने 151 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी।

मयंक के अलावा नवीन-उल-हक, यश ठाकुर, मोहसिन खान और स्पिनर रवि बिश्नोई ने भी अपनी गेंदबाजी से विपक्षी टीम काे प्रभावित किया है। बल्लेबाजी की बात करें तो एलएसजी क्विंटन डी कॉक शुरुआत करने में अपने तक सफल रहे हैं वहीं बीच के ओवरों में निकोलस पूरन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं। हालांकि कप्तान केएल राहुल आईपीएल के मौजूदा सत्र में अपेक्षा अनुरुप प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं।

दूसरी ओर गुजरात के स्टार स्पिनर राशिद खान का जादू अब तक नहीं चला है मगर कप्तान उनसे बड़े प्रदर्शन की उम्मीद लगाये हुये है। देवदत्त पडिक्कल और मार्कस स्टोइनिस की शानदार फार्म से एलएसजी को सावधान रहना होगा।

गत विजेता गुजरात का प्रदर्शन मौजूदा सत्र में अब तक औसत रहा है। गुजरात अब तक खेले गये चार मैचों में दो मे ही जीत हासिल कर चुकी है। हार्दिक पांड्या के मुबंई इंडियंस में शामिल होने के बाद नये कप्तान शुभमन गिल अब तक अपनी छाप छोड़ने में अधिक सफल नही रहे है। बल्लेबाजी में भी उनका प्रदर्शन औसत रहा है। अंकतालिका में सातवें स्थान पर काबिज गुजरात टाइटंस का प्रयास लखनऊ को उसके घर में हरा कर मनोवैज्ञानिक बढत हासिल करना होगा। टीम के पास इन फार्म बल्लेबाज साई सुदर्शन के अलावा रिद्धिमान साहा और विजय शंकर जैसे खिलाड़ी है जो गेंद और बल्ले दोनो को मदद देने वाली इकाना पिच पर गुल खिला सकते हैं वहीं अजमतुल्लाह उमरजई, उमेश यादव, राशिद खान और नूर अहमद के पास अपने गेंदबाजी हुनर को निखारने का यह भरपूर मौका होगा।

टीमे इस प्रकार हैं: गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, मैथ्यू वेड, रिद्धिमान साहा, रॉबिन मिंज, केन विलियमसन, अभिनव मंधार, बी साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, जयंत यादव , राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, शशांत मिश्रा, स्पेंसर जॉनसन, नूर अहमद, साई किशोर, उमेश यादव, राशिद खान, जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा और मानव सुथार।

लखनऊ सुपर जाइंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, देवदत्त पडिक्कल, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, शमर जोसेफ, मयंक यादव, मोहसिन खान, के. गौतम, अर्शिन कुलकर्णी, एम. सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर, मैट हेनरी और मोहम्मद अरशद खान।

प्रदीप

वार्ता

More News
इंग्लैंड के स्पिनर जोश बेकर का निधन

इंग्लैंड के स्पिनर जोश बेकर का निधन

03 May 2024 | 10:47 AM

लंदन 03 मई (वार्ता) इंग्लैंड के वॉर्सेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के लिए खेलने वाले स्पिनर जोश बेकर का निधन हो गया है। वह 20 वर्ष के थे।

see more..
रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को एक रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को एक रन से हराया

02 May 2024 | 11:46 PM

हैदराबाद 02 मई (वार्ता) नितीश कुमार रेड्डी नाबाद (76) और ट्रैविस हेड (58) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की और उसके गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 50वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को एक रन से हरा दिया है।

see more..
भारतीय महिला टीम ने तीसरे टी-20 मैच में बंगलादेश को सात विकेट से हराया

भारतीय महिला टीम ने तीसरे टी-20 मैच में बंगलादेश को सात विकेट से हराया

02 May 2024 | 10:47 PM

सिलहट 02 मई (वार्ता) गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (51) की अर्धशतकीय और स्मृति मंधाना (47) पारी की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को तीसरे टी-20 मुकाबले में बंगलादेश को सात विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारत ने पांच मैच की श्रृंखला में 3-0 की अजये बढ़त बना ली है।

see more..
image