Wednesday, Feb 24 2021 | Time 23:27 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मुंबई ने ओडिशा को 6-1 से पीटा
  • ममता ने कोरोना टीकाकरण पर मोदी को लिखा पत्र
  • ओडिशा में लापता युवती का शव नदी से बरामद
  • लोजपा कार्यकर्ताओं ने थामा जद-यू का दामन
  • उत्तराखंड में करंट लगने से महिला, घोड़े की मौत
  • अक्षर और अश्विन ने इंग्लैंड को 112 रन पर किया ढेर, भारत ने मैच पर कसा शिकंजा
  • अक्षर और अश्विन ने इंग्लैंड को 112 रन पर किया ढेर, भारत ने मैच पर कसा शिकंजा
  • मोटेरा स्टेडियम का नाम मोदी के नाम करना अधिनायकवाद मनोवृत्ति का परिचायक-डोटासरा
  • डिजिटल कंपनी के चयन में गड़बड़ी पर सरकार से जवाब तलब
  • तीसरे टेस्ट के पहले दिन का स्कोरबोर्ड
  • बजट में वादे तो हैं, इरादे दूर दूर तक नहीं दिखाई देते - वसुंधरा
  • सरकार का 100 संपदाओं के मौद्रिकरण का लक्ष्य: मोदी
राज्य » जम्मू-कश्मीर


श्रीनगर में मारे गए तीनों युवक आतंकवादी घटनाओं में शामिल थे: महानिरीक्षक

श्रीनगर में मारे गए तीनों युवक आतंकवादी घटनाओं में शामिल थे: महानिरीक्षक

श्रीनगर, 18 जनवरी (वार्ता) कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने सोमवार को कहा कि श्रीनगर में 30 दिसंबर को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए तीनों युवकों का आतंकवादियों के साथ संबंध था और वे आतंकवादियों को सहायता पहुंचाया करते थे।

श्री कुमार ने कहा कि उन तीनों के शव अभी इस बात को लेकर उनके परिजनों को नहीं सौंपे जा रहे हैं कि लोग कोरोना मानकों का पालन नहीं करेंगे और उनके अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने के लिए हजारों की संख्या में आएंगे।

उन्होंने यहां सड़क सुरक्षा साप्ताहिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद अनौपचारिक बातचीत में पत्रकारों से कहा “ यह एक संवदेनशील मसला है और इसी वजह से हम उनके बारे में कोई जानकारी नहीं साझा कर रहे है। लेकिन जहां तक हमारी जांच से खुलासा हुआ है तो यही बात है कि उन तीनों युवकों के आतंकवादियों के साथ संबंध थे और वे आतंकवादियों की मदद किया करते थे।”

पुलिस महानिरीक्षक ने कहा, “ वे तीनों आतंकवादियों को मदद पहुंचाया करते थे और अभी हम इस मामले में दस दिनों का ओर समय देंगे तथा उसके बाद हम परिजनों के साथ जानकारी साझा करेंगे और इस बात को समझाएंगे कि वे युवक आतंकवादियों के मददगार थे।”

गौरतलब है कि सेना और पुलिस का दावा है कि 30 दिसंबर को सुरक्षा बलों के साथ 15 घंटे तक चली मुठभेड में सोपियां का एक और पुलवामा के दो आतंकवादी मुठभेड़ में मारे गए थे। उनके इस दावे को हालांकि मृतकों के परिजनों ने यह कहकर खारिज किया है कि वे फर्जी मुठभेड़ में मारे गए हैं। परिजनों ने अंतिम संस्कार के लिए तीनों के शव उन्हें सौंपे जाने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के कारण मृत आतंकवादियों के शव उनके परिजनों को नहीं सौंपे जा रहे है। अगर किसी नागरिक की मौत हो जाती है तो कोरोना प्रोटोकाल का पूरा पालन किया जाता है लेकिन जब कोई आतंकवादी मारा जाता है तो लोग भावुक हो जाते हैं और हजारों की संख्या में उनके जनाजे में शामिल होते हैं। उस समय कानून-व्यवस्था के लिए काफी परेशानी हो जाती है और ऐसे में हमें आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़ने हैं , लेकिन इसके बाद भी हमें लोगों की आलोचनाओं का शिकार होना पड़ता है।”

इस समय मृत आतंकवादियों के शवों को उनके परिजनों की मौजूदगी में दफन किया जा रहा है।

श्री कुमार ने कहा कि इन दिनों युवाओं को आतंकवाद की राह पर ले जाने के लिए उन्हें सक्रिय कार्यकर्ता बनाया जा रहा है और उन्हें पिस्तौल तथा ग्रेनेड दिए जा रहे हैं। कल ही पुलिस ने अनंतनाग से एक युवक को पिस्तौल तथा ग्रेनेड के साथ पकड़ा और उसे किसी व्यक्ति की हत्या का जिम्मा दिया गया था। इस मामले को पुलिस काफी गंभीरता से ले रही है और इसका मुकाबला अन्य उपायों के जरिए किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आगामी 26 जनवरी को आतंकवादी गणतंत्र दिवस संबंधी कार्यक्रमों को विफल करने की कोशिश करेंगे लेकिन हमारी तरफ से पूरी सुरक्षा बरती जाएगी और उनकी इस तरह की गतिविधियों को नाकाम करने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

जितेन्द्र.श्रवण

वार्ता

More News
रियासी में वरिष्ठ अधिकारी को लेकर जा रहे हेलिकॉप्टर की आपात लैंडिंग

रियासी में वरिष्ठ अधिकारी को लेकर जा रहे हेलिकॉप्टर की आपात लैंडिंग

24 Feb 2021 | 8:37 PM

जम्मू, 24 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में वरिष्ठ सरकारी अधिकारी को लेकर जा रहे हेलिकॉप्टर की बुधवार को रियासी के राम लीला मैदान में आपात लैंडिंग करानी पड़ी।

see more..
बुलबुल शाह खजाना समिति की फिर से गठन की मांग

बुलबुल शाह खजाना समिति की फिर से गठन की मांग

24 Feb 2021 | 8:28 PM

श्रीनगर, 24 फरवरी (वार्ता) कश्मीर सोसायटी के अध्यक्ष फारुक रेंजू ने हजरत बुलबुल शाह के खजाने के तथ्यों का पता लगाने के लिए बनाई गई तथ्य खोज समिति को बुधवार को फिर से बनाने और इससे जुड़ी कलाकृतियों को वापस करने की मांग की।

see more..
अनंतनाग मुठभेड़: सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया

अनंतनाग मुठभेड़: सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया

24 Feb 2021 | 8:23 PM

श्रीनगर, 24 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने बुधवार को घेराबंदी तथा तलाश अभियान के दौरान दो अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया।

see more..
श्रीनगर में टाटा मोटर्स शोरूम पर ईडी का छापा

श्रीनगर में टाटा मोटर्स शोरूम पर ईडी का छापा

24 Feb 2021 | 8:17 PM

श्रीनगर 24 फरवरी (वार्ता) केंद्रशासित जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में टाटा मोटर्स के एक शोरूम में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने बुधवार को छापा मारा।

see more..
image