Friday, May 3 2024 | Time 23:06 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इलाहाबाद हाईकोर्ट बार चुनाव: प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

इलाहाबाद हाईकोर्ट बार चुनाव: प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

प्रयागराज 30 मार्च (वार्ता) इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की 28 सदस्यीय कार्यकारिणी चुनाव में आगामी तीन अप्रैल को होने वाले मतदान से पूर्व सभी प्रत्याशियों के लिए चुनाव कमेटी ने चेतावनी जारी की है।

चुनाव कमेटी के अनुसार मतदान से 24 घंटे पूर्व चुनाव प्रचार पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। अगर कोई प्रत्याशी प्रचार-प्रसार करते हुए नजर आएगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

चुनाव अधिकारी वरिष्ठ अधिवक्ता वीएम जैदी के अनुसार अध्यक्ष और महासचिव पद के प्रत्याशियों के साथ बैठक करने के बावजूद कुछ प्रत्याशियों की ओर से आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है, जो हाईकोर्ट के आदेश का उल्लघंन है। स्पष्ट रोक के बावजूद प्रत्याशियों को प्रलोभित करने के उद्देश्य से गेस्ट हाउस, मैरिज हाल, बैन्क्वेट हाल आरक्षित कराए जा रहे हैं।

चुनाव समिति ने स्वयं ही न्यायालय परिसर में विभिन्न स्थलों पर डिस्प्ले टी वी के जरिए प्रत्याशियों का लाइव प्रचार किया जा रहा है। चुनाव समिति ने कहा है कि प्रत्याशियों ने घोषणा पत्र दिया है, किंतु उसका भी पालन नहीं कर रहे हैं।

चुनाव समिति में वरिष्ठ अधिवक्ता वी एम जैदी, वरिष्ठ अधिवक्ता आर सी सिंह, वरिष्ठ अधिवक्ता विनोद कांत , अधिवक्ता वशिष्ठ तिवारी,प्रभाकर अवस्थी व चंदन शर्मा शामिल हैं।

सं सोनिया

वार्ता

More News
संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

संविधान की रक्षा के लिये भाजपा का सफाया जरुरी: अखिलेश

03 May 2024 | 9:48 PM

मैनपुरी 03 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि संविधान को बचाने के इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया बेहद जरुरी है।

see more..
image