Wednesday, Nov 14 2018 | Time 06:26 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

उत्तर कोरिया के साथ युद्ध नहीं चाहता अमेरिका: ट्रंप

उत्तर कोरिया के साथ युद्ध नहीं चाहता अमेरिका: ट्रंप

वाशिंगटन 30 अगस्त (रायटर) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने परमाणु निरस्त्रीकरण वार्ता में उचित प्रगति न होने का हवाला देते हुये उत्तर कोरिया की पूर्व निर्धारित यात्रा रद्द होने के बावजूद उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ अपने व्यक्तिगत संबंधों की सराहना की और कहा कि दक्षिण कोरिया के साथ युद्धाभ्यास फिर से शुरू करने का उनका कोई मकसद नहीं है।

श्री ट्रंप ने व्हाइट हाउस के एक बयान को ट्वीट किया कि उत्तर कोरिया चीन के भारी दबाव में है और चीन उसे ईंधन, उर्वरक और अन्य वस्तुओं की आपूर्ति करके हरसंभव मदद करने की कोशिश भी कर रहा है जिससे समस्या के समाधान में बाधा उत्पन्न हो रही है।

इसके बावजूद श्री ट्रंप का मानना है कि श्री उन के साथ उनके अच्छे संबंध हैं। ऐसे समय में अमेरिकी-दक्षिण कोरियाई युद्धाभ्यासों पर धनराशि खर्च करने की कोई आवश्यकता नहीं है।”

More News
श्रीलंका संसद भंग करने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

श्रीलंका संसद भंग करने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

13 Nov 2018 | 7:48 PM

कोलंबो 13 नवंबर (शिन्हुआ) श्रीलंका के सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना के संसद भंग करने के फैसले पर मंगलवार को रोक लगा दी, सुप्रीम कोर्ट के तीन न्यायाधीशों की खंडपीठ ने यह रोक लगाकर विपक्ष समेत विभिन्न वर्गाें को अंतरिम राहत प्रदान की।

 Sharesee more..
नवाज की रिहाई के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

नवाज की रिहाई के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

13 Nov 2018 | 2:25 PM

इस्लामाबाद 13 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नेब) की पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज की एवेन्यू फील्ड अपार्टमेंट मामले में रिहाई के इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ याचिका स्वीकार करते हुए मामले की नियमित सुनवायी के लिए बड़ी पीठ के गठन का आदेश दिया।

 Sharesee more..
image