Monday, May 23 2022 | Time 09:57 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


गोवा में अमित पालेकर होंगे ‘आप’ का सीएम चेहरा

गोवा में अमित पालेकर होंगे ‘आप’ का सीएम चेहरा

नयी दिल्ली, 19 जनवरी (वार्ता) आम आदमी पार्टी ने अमित पालेकर को गोवा में पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा घोषित कर दिया।

‘आप’ संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को गोवा के डोनापौला में इसकी औपचारिक घोषणा करते हुए कहा कि गोवा बदलाव चाहता है। अभी तक गोवा के पास विकल्प नहीं था, लेकिन अब आम आदमी पार्टी एक विकल्प है। हमने कहा था कि हम भंडारी समाज से मुख्यमंत्री का चेहरा देंगे, तब कुछ लोगों ने हम पर जाति की राजनीति करने का आरोप लगाया लेकिन हम जाति की राजनीति नहीं कर रहे हैं, बल्कि उन पार्टियों ने जो आज तक जाति की राजनीति की थी, हम उसको खत्म कर रहे हैं। गोवा में सबसे ज्यादा भंडारी समाज के लोग रहते हैं। फिर भी पिछले 60 साल में केवल एक बार ही इस समाज से कोई ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री बना था। उन्होंने कहा कि अमित पालेकर ने हर धर्म-जाति के लोगों की सेवा की है और मुझे लगता है कि गोवा को इससे अच्छा सीएम चेहरा नहीं मिल सकता।

उन्होंने कहा कि गोवा के लोग मौजूदा पार्टियों और नेताओं से तंग आ गए हैं। उनके पास विकल्प ही नहीं है। कुछ नेता हैं, जो पूरी राजनीति के अंदर कब्जा किए हुए हैं। पैसे से सत्त्ता और सत्ता से पैसा। सत्ता में आते हैं, तो खूब पैसा कमाते हैं और फिर उस पैसे से दोबारा सत्ता में आते हैं। इसे बदलना है। गोवा बदलाव चाहता है, अभी तक गोवा के पास विकल्प नहीं थे। लेकिन अब गोवा के लोग देख रहे हैं कि किस तरह से एक नई पार्टी दिल्ली के अंदर आई और उन्होंने दिल्ली में शानदार काम किए। इस दौरान मैं गोवा के कोने-कोने में गया हूं। मुझे यह जानकार बहुत खुशी होती है कि गोवा के किसी भी कोने में चले जाइए और किसी भी गरीब से गरीब आदमी से बात कर लीजिए, वो भी कहेगा कि हां, दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने स्कूल और अस्पताल बहुत अच्छे बनाए और बिजली फ्री कर दी। यह तीन चीजें गोवा के कोने-कोने में हर आदमी तक पहुंच चुकी है।

‘आप’ संयोजक ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक नई पार्टी है और इस बार बहुत सारे ऐसे उम्मीदवार को हम टिकट दे रहे हैं, जो कि नए चेहरे हैं और इन्होंने कभी चुनाव नहीं लड़े हैं। ये आम गोवा के लोग हैं, इस बार वो चुनाव लड़ेंगे। आम आदमी पार्टी का गोवा का जो सीएम का चेहरा होगा, वो भी एक नया चेहरा होगा। हमने आपको कहा था कि हम आपको एक ऐसा चेहरा देंगे, जिसके दिल में गोवा बसता है। जिसका दिल गोवा के लिए धड़कता है और जो गोवा के लिए अपनी जान तक देने के लिए तैयार है। एक ऐसा सख्स, जो कि गोवा के सब लोगों को साथ लेकर चलेगा, चाहे वो किसी भी धर्म के हांें, चाहे किसी भी जाति के हों। चाहे वो अमीर हों, चाहे वो गरीब हों, चाहे वो नार्थ गोवा के हों या साउथ गोवा के हों, चाहे वो किसी भी असेंबली में रहते हों, हर किस्म के, हर तबके के लोगों को साथ लेकर चलेगा। वो ऐसा सख्स जो पढ़ा लिखा होगा, चीजों को समझेगा, उसे कोई बेवकूफ नहीं बना पाएगा। ऐसा नहीं है कि अचानक किसी को घर से उठा कर लाए और कहे कि आज से यह अच्छा काम करेगा। हम जिस सख्स को अपनी पार्टी का सीएम चेहरा बनाने जा रहे हैं, उस सख्स ने अभी तक अपनी जिंदगी में समाज के लिए बहुत कुछ किया है। वह सब लोगों को साथ लेकर गोवा के विकास के लिए काम करेगा और गोवा की राजनीति को देखते हुए सबसे महत्वपूर्ण है कि वो ईमानदार होगा।

उन्होंने कहा कि अमित पालेकर पढ़े लिखे हैं। इन्होंने समाज के लिए बहुत कुछ किया है। गोवा का बच्चा-बच्चा इनको जानता है। फिलहाल में इन्होंने कोरोना के वक्त बहुत योगदान दिया है और लोगों की बहुत सेवा की है। हर जाति और हर धर्म के लोगों की इन्होंने सेवा की है। अभी दिसंबर के महीने में जब एक ओल्ड गोवा में किश्चियन समाज के लोगों को एक मुद्दा सबसे ज्यादा प्रभावित करता था, उन्होंने यह नहीं देखा कि कौन सी जाति-धर्म से लोग हैं। उन्होंने उस मुद्दे को लेकर आमरण अनशन किया। गोवा की विरासत को बचाने के लिए उन्होंने अपनी जान दांव पर लगा दी। अमित पालेकर एक नया चेहरा हैं और अभी तक इन्होंने कभी राजनीति नहीं की है। मुझे लगता है कि इससे अच्छा आज की तारीख में गोवा को सीएम चेहरा नहीं मिल सकता है। मैं उम्मीद करता हूं कि गोवा के लोग आम आदमी पार्टी को भारी बहुमत देकर अमित पालेकर को सीएम बनाएंगे और हम सब लोग मिलकर एक नए गोवा का निर्माण करेंगे।

आजाद.संजय

वार्ता

More News
बंजारा समाज के लिए मंत्रियों से बात करेंगे: पटोले

बंजारा समाज के लिए मंत्रियों से बात करेंगे: पटोले

21 May 2022 | 8:09 PM

मुंबई, 21 मई (वार्ता) महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने शनिवार को आश्वासन दिया कि बंजारा और खानाबदोश विमुक्त समाज की समस्याओं को लेकर वह जल्द ही संबंधित विभागीय मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।

see more..
image