Saturday, May 4 2024 | Time 04:56 Hrs(IST)
image
खेल


एमिटी इंडियन नेशनल एफसी ने सुदेवा एफसी को 2-1 से हराया

एमिटी इंडियन नेशनल एफसी ने सुदेवा एफसी को 2-1 से हराया

नयी दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी के उत्तर पश्चिम जिला निर्वाचन कार्यालय ने व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी के लिए लाडपुर गांव के जय दादा पौबारा ग्राउंड में दो दिवसीय (19 और 20 अप्रैल) फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच में शनिवार को एमिटी इंडियन नेशनल एफसी ने सुदेवा एफसी को 2-1 से हराया।

फुटबॉल मैच को उद्देश्य मतदान के लिए व्यापक जागरूकता पैदा करने और लोकसभा आम चुनाव-2024 में स्वीप (व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी) गतिविधि के रूप में अधिकतम चुनावी भागीदारी सुनिश्चित करना है।

राजधानी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी. कृष्णमूर्ति (आईएएस) ने शनिवार को फाइनल मैच का उद्घाटन किया। श्री कृष्णमूर्ति ने फुटबॉल को किक मारकर और गुब्बारे छोड़ कर मैच की शुरुआत की। श्री कृष्णमूर्ति ने अपने संबोधन में कहा कि लोकसभा आम चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है। उन्होंने कहा कि हर एक वोट महत्वपूर्ण है और देश के विकास के लिए बहुत मायने रखता है। उन्होंने युवाओं को आगामी लोकसभा आम चुनाव-2024 में पूरे उत्साह के साथ भाग लेने और अन्य रिश्तेदारों, दोस्तों और पड़ोसियों को भी प्रोत्साहित करने के लिए प्रेरित और आग्रह किया।

फाइनल मैच एमिटी इंडियन नेशनल एफसी और सुदेवा एफसी के बीच हुआ। एमिटी इंडियर नेशनल एफसी ने सुदेवा एफसी को 2-1 से हराया। अमित ड्रूम को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। विजेता खिलाड़ियों को ट्रॉफी, प्रमाण पत्र और मेडल देकर सम्मानित किया गया। फाइनल मैच में वरिष्ठ नागरिक एवं युवा कबड्डी खिलाड़ी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

इस अवसर पर भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) सुश्री अंकिताआनंद, डीएम/आरओ, उत्तर पश्चिम जिला, आरओ के ओएसडी, एसडीएम कंझावला, एसडीएम नांगलोई, एसडीएम मॉडल टाउन और संसदीय निर्वाचन क्षेत्र-05 के सभी एआरओ और ईईआरओ तथा भारतीय फ्री-स्टाइल पहलवान सरिता मोर (स्वीप के लिए जिला आइकन) और राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियन मुकेश दाना और कई अन्य खेल आइकन भी उपस्थित थे।

उप्रेती

वार्ता

More News
कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को 24 रनों से हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को 24 रनों से हराया

03 May 2024 | 11:37 PM

मुम्बई 03 मई (वार्ता) वेंकटेश अय्यर (70) और मनीष पांडे (42) रनों की शानदार पारियों उसके बाद मिचेल स्टार्क तथा अन्य की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 51वें मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को 18.5 ओवर में 145 रनों पर समेटते हुये 24 रन से जीत दर्ज की। कोलकाता की 10 मैचों में यह सातवीं जीत है।

see more..
टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहुंची शीर्ष पर

टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहुंची शीर्ष पर

03 May 2024 | 10:08 PM

दुबई 03 मई (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वार्षिक टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत को पछाड़ कर शीर्ष पर पहुंच गई है। हालांकि भारत ने एकदिवसीय और टी-20 में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है।

see more..
कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को दिया  170 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को दिया 170 रनों का लक्ष्य

03 May 2024 | 9:39 PM

मुम्बई 03 मई (वार्ता) वेंकटेश अय्यर (70) और मनीष पांडे (42) रनों की शानदार पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 51वें मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image