Wednesday, May 8 2024 | Time 19:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आनंदीबेन ने लखनऊ तो योगी ने कर्नाटक में सुनी मोदी के मन की बात

आनंदीबेन ने लखनऊ तो योगी ने कर्नाटक में सुनी मोदी के मन की बात

लखनऊ, 30 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम के 100वें संस्करण को उत्तर प्रदेश में गंभीरता से सुना गया। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी समेत अन्य नेताओं और गणमान्य लोगों ने श्री मोदी के विचारों को सुन कर उन्हे आत्मसात करने का संकल्प लिया।

श्रीमती पटेल ने राजभवन के में मन की बात कार्यक्रम के सौवें एपिसोड को सुना। इस दौरान उन्होने अन्नपूर्णा हॉल में 'मन की बात' और 'आजादी का अमृत महोत्सव' पर आधारित चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन किया वहीं कर्नाटक में चुनाव प्रचार के सिलसिले में गये श्री योगी ने कोप्पल जिले की गंगावती विधानसभा में पीएम मोदी के मन की बात के प्रसारण को सुना।

श्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'मन की बात' सदैव ही प्रेरक व सकारात्मकता को बढ़ावा देने वाली होती है। देश और समाज को एकात्मता के सूत्र में पिरोने वाला यह ‘मन की बात’ कार्यक्रम जिस विषय से जुड़ा, वह जन-आंदोलन बन गया। प्रधानमंत्री ने यूपी के गढ़मुक्तेश्वर के संतोष की चर्चा की, जो मैट बनाने का कार्य करते हैं। संतोष के प्रयासों को प्रधानमंत्री ने वोकल फॉर लोकल का प्रशंसनीय उदाहरण बताया।

प्रधानमंत्री ने सौवें एपिसोड के दौरान उन्हें देशभर से मिलने वाली चिट्ठियों और संदेशों का जिक्र करते हुए इसे कोटि कोटि भारतीयों के मन की बात बताया। तीन अक्टूबर 2014 को विजय दशमी पर्व पर शुरू हुए मन की बात कार्यक्रम के हर एपिसोड को प्रधानमंत्री ने पॉजिटिविटी और पीपुल पार्टिसिपेशन का उत्सव बताया।

मुरादाबाद के बिलारी मंडल के बूथ संख्या 234 में मन की बात कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने कहा “ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मन की बात सामाजिक सरोकारों को सुदृढ़ मंच प्रदान करने के साथ ही उनके प्रति जन विश्वास व जन भागीदारी को बढ़ाने वाली है। भारत के 'मन की बात' को कहते इस प्रेरक और परिवर्तनकारी मंच पर जिस विषय का उल्लेख हुआ, वो जन-आंदोलन बन गया।”

प्रदीप

वार्ता

More News
प्रियंका ने भाई राहुल के चुनाव प्रचार की कमान संभाली

प्रियंका ने भाई राहुल के चुनाव प्रचार की कमान संभाली

08 May 2024 | 4:34 PM

रायबरेली 08 मई (वार्ता) गांधी परिवार की प्रतिष्ठा से जुड़े रायबरेली संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी के पक्ष में उनकी बहन एवं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को चुनाव प्रचार का आगाज करते हुये केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर जमकर प्रहार किये।

see more..
image