Wednesday, May 8 2024 | Time 17:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एटीएस ने एक लाख 79 हजार के जाली नोट पकड़े, महिला समेत तीन गिरफ्तार

एटीएस ने एक लाख 79 हजार के जाली नोट पकड़े, महिला समेत तीन गिरफ्तार

लखनऊ, 26 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधक दस्ते (यूपीएटीएस) ने लखनऊ के इंटौंजा क्षेत्र से जाली नोटों का धंधा करने वाले गिरोह की महिला समेत तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से 1,79,000 रुपये के जाली नोट बरामद किए।

एटीएस प्रवक्ता ने मगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि काफी दिनों से मालदा(पश्चिम बंगाल) और उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में भारतीय जाली मुद्रा के अवैध कारोबार करने वाले गिरोह के सम्बन्ध में सूचना मिल रही थी। इस सूचना को विकसित करने पर पता लगा कि अमीनुल इस्लाम जाली नोटों को मालदा से

लाकर लखनऊ एवं सीतापुर में डिलीवरी करने वाला है|

उन्होंने बताया कि पुख्ता सूचना पर एटीएस की टीम ने इटौंजा क्षेत्र में सोमवार रात पश्चिमी बंगाल के मादला जिले के शहबाजपुर, सधारीटोला निवासी अमीनुल इस्लाम उर्फ कालू , अमीनुल की चचेरी नासीबा खातून और लखीमपुर खीरी निवासी फूलचंद को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से 500 रुपये के 148 और 2000 के 15 नाेट कुल एक लाख 79 हजार जाली नोट तथा तीन मोबाईल फोन बरामद किए।

प्रवक्ता ने बताया कि पूछता पर अमीनुल ने बताया कि वह मालदा पश्चिम बंगाल से जाली भारतीय मुद्रा लाकर

उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में डिलीवरी करता है। एटीएस पकड़े गये लोगों से उनके अन्य साथियों और नोट छापने वालाों के ठिकाने का पता लगा रही है। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

त्यागी

वार्ता

More News
प्रियंका ने भाई राहुल के चुनाव प्रचार की कमान संभाली

प्रियंका ने भाई राहुल के चुनाव प्रचार की कमान संभाली

08 May 2024 | 4:34 PM

रायबरेली 08 मई (वार्ता) गांधी परिवार की प्रतिष्ठा से जुड़े रायबरेली संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी के पक्ष में उनकी बहन एवं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को चुनाव प्रचार का आगाज करते हुये केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर जमकर प्रहार किये।

see more..
image