Wednesday, May 1 2024 | Time 12:53 Hrs(IST)
image
खेल


ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे मैच में भारत को 4-2 से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे मैच में भारत को 4-2 से हराया

पर्थ, 07 अप्रैल (वार्ता) भारतीय पुरुष हॉकी टीम को रविवार को हॉकी टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी ऑस्ट्रेलिया के हाथों 4-2 से हार का सामना करना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेरेमी हेवर्ड ने छठे और 34 वें मिनट में तथा जैकब एंडरसन ने 42वें तथा नाथन एफ्राम्स ने 45वें मिनट में गोल किया। भारत के लिए जुगराज सिंह ने नौवें मिनट में और कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 30वें मिनट में एक-एक गोल किया।

खेल की शुरुआत में मेजबान टीम के जेरेमी हेवर्ड ने छठें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर ऑस्ट्रेलिया को बढ़त दिलाई। भारत ने जवाबी हमले किये और नौवें मिनट में जुगराज सिंह ने एक बेहतरीन पेनल्टी कॉर्नर के जरिए गोलकर स्कोर बराबर कर दिया। पहला क्वार्टर 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ।

दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने आक्रामक खेल का मुजाहिरा किया और भारत के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 30वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोलकर भारत को 2-1 बढ़त दिला दी।

तीसरे क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया के जेरेमी हेवर्ड ने 34वें मिनट में अपनी टीम के लिए दूसरा गोलकर स्कोर को दो-दो से बराबर कर दिया। इसके बाद जैकब एंडरसन ने 42 वें गोलकर अपनी ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से बढ़त दिला दी। अंतिम क्वार्टर की समाप्ति से ठीक पहले नाथन एफ़्रैम्स ने 45वें मिनट में गोलकर ने ऑस्ट्रेलिया को 4-2 जीत दिला दी।

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है।

राम

वार्ता

image