Saturday, Jan 29 2022 | Time 19:24 Hrs(IST)
image
खेल


ऑस्ट्रेलिया ने हमें दबाव में रखा : विलियमसन

ऑस्ट्रेलिया ने हमें दबाव में रखा : विलियमसन

दुबई, 15 नवंबर (वार्ता) न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 विश्व कप फाइनल में मिली हार का ठीकरा अपने गेंदबाजों के ऊपर नहीं फोड़ा है। उन्होंने कहा कि इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान उनके गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की है।

विलियम्सन ने मैच के बाद कहा, “ ऑस्ट्रेलिया ने आज हमसे बहुत बेहतर क्रिकेट खेला और हमें दबाव में रखा। हम नियमित अंतराल पर विकेट हासिल नहीं कर पाए, जिससे उन पर दबाव नहीं बन सका। उन्होंने मोमेंटम हासिल किया और फिर उसे कभी नहीं खोया। ”

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड की गेंदबाजी इकाई फाइनल मैच में 173 रन के लक्ष्य काे डिफेंड नहीं कर पाई थी। ट्रेंट बोल्ट को छोड़कर सभी गेंदबाज अपने लाइन और लेंथ से भटके हुए दिखे। परिणामस्वरूप उनकी जमकर धुनाई हुई। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने खासतौर पर ईश सोढ़ी और टिम साउदी को आड़े हाथों लिया। इसमें भी कोई दोराय नहीं है कि

दुबई की इस पिच पर पहली पारी में दोहरा उछाल देखने को मिला। पावरप्ले के दौरान न्यूजीलैंड सिर्फ 32 रन ही बना सका, जो इस टूर्नामेंट के दौरान उसका न्यूनतम पावरप्ले स्कोर है, हालांकि कप्तान विलियम्सन ने खुद जिम्मेदारी लेते हुए 48 गेंदों पर शानदार 85 रन बनाए और टीम के स्कोर को 172 तक पहुंचाया।

न्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा, “ दूसरी पारी की परिस्थितियों को देखते हुए इसे विशाल स्कोर तो नहीं कहा जा सकता, लेकिन फिर भी यह अच्छा स्कोर था। शुरुआती विकेटों का दबाव बनाकर संभवतः हम इस स्कोर को डिफेंड कर सकते थे, लेकिन शायद यह हमारा दिन नहीं था। ऑस्ट्रेलिया की टीम बेहद मजबूत है। उन्होंने पूरे विश्व कप के दौरान बेहतरीन क्रिकेट खेला, जिसे उन्होंने फाइनल में भी बरकरार रखा, हालांकि इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमने जो क्रिकेट खेला, उस पर हमें गर्व है। फाइनल में भी हमने अच्छा क्रिकेट खेला, बेशक यह इतना अच्छा नहीं था कि हम खिताब जीत सके। ”

दिनेश

वार्ता

More News
पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में 119 रन से हरा कर ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में

पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में 119 रन से हरा कर ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में

29 Jan 2022 | 7:03 PM

एंटीगुआ, 29 जनवरी (वार्ता) शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन और गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को यहां क्वार्टर फाइनल मैच में पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में 119 रन से हरा कर आईसीसी अंडर-19 विश्व 2022 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां उसका दो फरवरी को आज भारत और बंगलादेश के बीच दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच के विजेता से मुकाबला होगा।

see more..
प्रजनेश, अर्जुन को टाटा ओपन में वाइल्डकार्ड एंट्री

प्रजनेश, अर्जुन को टाटा ओपन में वाइल्डकार्ड एंट्री

29 Jan 2022 | 6:54 PM

पुणे, 29 जनवरी (वार्ता) भारतीय टेनिस खिलाड़ियों प्रजनेश गुणेश्वरन और अर्जुन काधे को शनिवार को टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट के एकल मुख्य ड्रॉ में वाइल्डकार्ड एंट्री मिली।

see more..
यह एक सपना सच होने जैसा है : बार्टी

यह एक सपना सच होने जैसा है : बार्टी

29 Jan 2022 | 5:46 PM

मेलबोर्न, 29 जनवरी (वार्ता) विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने शनिवार को यहां देश के लिए 44 साल बाद और अपना पहला ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने के बाद कहा कि यह सिर्फ एक सपना सच होने जैसा है। मुझे ऑस्ट्रेलियाई होने पर बहुत गर्व है।

see more..
ऑस्ट्रेलिया का 44 साल का इंतजार खत्म कर बार्टी ने जीता ऑस्ट्रेलिया ओपन खिताब

ऑस्ट्रेलिया का 44 साल का इंतजार खत्म कर बार्टी ने जीता ऑस्ट्रेलिया ओपन खिताब

29 Jan 2022 | 5:39 PM

मेलबोर्न, 29 जनवरी (वार्ता) विश्व की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने शनिवार को यहां ऑस्ट्रेलिया का 44 साल लंबा इंतजार खत्म करते हुए देश के लिए ग्रैंड स्लेम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला एकल का खिताब जीता।

see more..
image