Thursday, Jun 13 2024 | Time 11:56 Hrs(IST)
image
खेल


ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी

चेन्नई, 22 मार्च (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में बुधवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

स्मिथ ने टॉस के बाद कहा, "हम पहले बल्लेबाजी करने वाले हैं। काफ़ी सूखी सतह लगती है, यहां गर्म भी काफ़ी है। इस सतह पर एक अच्छा स्कोर लगाने की कोशिश करेंगे। हमने अच्छा मजा किया है और निर्णायक मैच रोमांचक होगा। हम मुश्किल मुकाबला खेलना पसंद करते हैं। सूखी पिच को देखते हुए एश्टन एगार टीम में वापस आ गये है। कैमरन ग्रीन की जगह डेविड वार्नर आये हैं क्योंकि ग्रीन थोड़ा अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं।"

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "हम पहले फील्डिंग करना चाह रहे थे। यह एक महत्वपूर्ण मैच है और निर्णायक मुकाबले हमेशा दिलचस्प होते हैं। हमें इस स्थिति में रखना हमेशा अच्छा होता है। हमारे लिये वापसी करना और दबाव में अच्छा खेलना एक चुनौती है। उम्मीद है कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दे सकेंगे। टीम में कोई बदलाव नहीं है। हम चार तेज गेंदबाजों के साथ खेलने के बारे में सोच रहे थे लेकिन यहां के हालात स्पिनरों के अनुकूल हैं इसलिए हम तीन स्पिनरों के साथ उतरेंगे।"

गौरतलब है कि तीन मैचों की शृंखला फिलहाल 1-1 से बराबर है। पहले मैच में भारत ने पांच विकेट से विजय प्राप्त की थी जबकि दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीता था।

ऑस्ट्रेलियाई एकादश : डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टॉइनिस, एश्टन एगार, शॉन एबॉट, मिचेल स्टार्क, एडम ज़ैम्पा।

भारतीय एकादश : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

शादाब

वार्ता

More News
सूर्यकुमार ने दिखाया कि वे अलग शैली में भी खेल सकते है: रोहित

सूर्यकुमार ने दिखाया कि वे अलग शैली में भी खेल सकते है: रोहित

13 Jun 2024 | 9:42 AM

न्यूयॉर्क 13 जून (वार्ता) भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि सूर्यकुमार यादव ने अमेरिका के खिलाफ मुकाबले में अनुभवी खिलाड़ी की तरह एक अलग शैली का खेल दिखाया है।

see more..
भारत, अमेरिका को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में

भारत, अमेरिका को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में

13 Jun 2024 | 9:34 AM

न्यूयॉर्क 13 जून (वार्ता) अर्शदीप के नौ रन पर चार विकेट के बाद सूर्यकुमार यादव नाबाद (50) की अर्धशतकीय और शिवम दुबे नाबाद (31) रनों की जुझारु पारियों के दम पर भारत बुधवार को टी-20 विश्वकप के 25वें मुकाबले में अमेरिका को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में पहुंच गया।

see more..
image