Monday, Apr 29 2024 | Time 07:34 Hrs(IST)
image
खेल


ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने बंगलादेश को आठ विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने बंगलादेश को आठ विकेट से हराया

मीरपुर, 27 मार्च (वार्ता) गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान अलिसा हीली के 33 रन और एलिस पेरी की नाबाद 27 रनों की पारियों के दम पर ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने बुधवार को तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में बंगलादेश को आठ विकेट से हराया दिया है। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने क्लीन स्विप करते हुए सीरीज 3-0 से जीत ली है।

आज यहां शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में 89 रनों के छोटे लक्ष्य के लिए कप्तान अलिसा हीली और फीबी लिचफील्ड की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट लिये 43 रन जोड़े। हीली ने 34 गेंदों में 33 रन बनाये। उन्हें राबेया ने पगबाधा आउट किया। लिचफील्ड 12 रन बनाकर आउट हुई। उन्हें सुल्ताना ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद एलिस पेरी ने नाबाद 27 रन और बेथ मूनी नाबाद 21 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ने 18.3 ओवर में दो विकेट पर 93 रन बनाकर आठ विकेट से मुकाबला जीत लिया।

बंगलादेश की ओर से सुल्ताना खातून और राबेया खान ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी बंगलादेश की टीम शुरु में लड़खड़ाई और एक के बाद एक विकेट गंवाती चली गई। कप्तान निगार सुल्ताना ने टीम के लिये सर्वाधिक 16 रन बनाये। मारुफा अख्‍़तर ने नाबाद 15 रन बनाये। शोरना अख्तर और सुल्ताना खातून 10-10 रन बनाकर आउट हुई। टीम के सात खिलाड़ी दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। बंगलादेश की पूरी टीम 26.2ओवर में 89 रन पर सिमट गई।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से किम गार्थ और एश्ली गार्डनर ने तीन-तीन विकेट लिये। सोफी मोलिन्यू और एलिस पेरी ने दो-दो बल्लेबाजों को आउट किया।

बंगलादेश की महिला टीम तीनों एकदिवसीय मैचों में 100 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाई। तीनों एक दिवसीय मैचों में बंगलादेश का स्कोर 97, 95 और 89 रहा।

मैच में 11 रन देकर तीन विकेट लेने वाली किम गार्थ को शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया है। वहीं सीरीज में 52 रन देकर आठ विकेट लेने वाली एश्ली गार्डनर प्लेयर ऑफ द सीरीज रही।

राम

वार्ता

image