Friday, Apr 19 2019 | Time 05:54 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कांगो में नाव पलटने से 104 लोगों की मौत, 30 को बचाया गया
  • सत्ता पाने के लिए भाजपा बना रही है कश्मीर को बलि का बकरा: महबूबा
  • भाजपा ने की कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
खेल


विश्वकप होमवर्क के लिये ली थी गेंद: धोनी

विश्वकप होमवर्क के लिये ली थी गेंद: धोनी

मुंबई, 09 अगस्त (वार्ता) अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि वह अब 2019 के आईसीसी विश्वकप की तैयारियों में जुटे हैं और गत माह उन्होंने मैदान पर अंपायर से जो गेंद मांगी थी वह इसी के लिये होमवर्क है।

37 वर्षीय धोनी ने गत माह इंग्लैंड दौरे में हेडिंग्ले में तीसरे वनडे के आखिरी में अंपायर से मैच की गेंद मांगी थी जिसके बाद सोशल नेटवर्किंग साइट पर धोनी के रिटायरमेंट की अटकलें तेज़ हो गयी थीं। इसे लेकर कोच रवि शास्त्री को खुद ट्वीट कर यह कहना पड़ा कि धोनी कहीं नहीं जा रहे हैं।

हालांकि 2011 विश्वकप फाइनल में विजय दिलाने वाले महान विकेटकीपर ने भी अपने संन्यास की सभी अटकलों को खारिज कर दिया है। धोनी ने गुरूवार को कहा कि वह अगले वर्ष होने विश्वकप की तैयारियों में लगे हैं। उन्होंने कहा,“ हम इंग्लैंड में विश्वकप खेलने जा रहे हैं, ऐसे में हमें पता होना चाहिये कि रिवर्स स्विंग की वहां अहम भूमिका होगी।”

धोनी ने गत माह अंपायर से गेंद मांगने के वाकिये का जिक्र करते हुये कहा,“ विपक्षी टीम को रिवर्स स्विंग की जानकारी है, ऐसे में हमें भी इसके बारे में पता होना चाहिये। गत माह सीरीज के अाखिरी मैच में मैंने अंपायर से इसीलिये गेंद की मांग की थी।” भारत तीन मैचों की सीरीज़ में नंबर एक रैंक इंग्लैंड से 1-2 से हार गया था।

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि वह गेंद की जांच करना चाहते थे और उन्हें उम्मीद है कि स्थिति को समझने से अगले वर्ष होने वाले विश्वकप में भारत को मदद मिलेगी। उन्होंने कहा,“ 50 ओवर के बाद आईसीसी के लिये गेंद बेकार हो जाती है, इसलिये मैंने अंपायर से गेंद की मांग की और अपने गेंदबाजी कोच को जाकर दी। हमने इसके बाद बात की कि हमें गेंद को समझकर रिवर्स स्विंग पर चर्चा करनी चाहिये।”

मैदान पर अपनी रणनीति और सूझबूझ के लिये मशहूर धोनी ने कहा,“ गेंद और उसकी स्थिति को समझने से हमारे तेज़ गेंदबाज़ों को फायदा मिलेगा और वह यार्कर डाल सकते हैं या 40 ओवर के बाद विकेट निकाल सकते हैं। हमें इससे आखिरी 10 अोवरों में विपक्षी टीम को रन बटोरने से रोकने में भी मदद मिलेगी।”

 

More News
विश्व कप 16 टीमों का होना चाहिए:संदीप लैमिछाने

विश्व कप 16 टीमों का होना चाहिए:संदीप लैमिछाने

18 Apr 2019 | 10:35 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) आईपीएल में खेल रहे नेपाल के युवा लेग स्पिनर संदीप लैमिछाने ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से विश्व कप में 16 टीमों के खेलने का अनुरोध किया है।

see more..
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटरों ने की शादी

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटरों ने की शादी

18 Apr 2019 | 10:21 PM

वेलिंगटन, 18 अप्रैल (वार्ता) न्यूज़ीलैंड की महिला क्रिकेटर खिलाड़ी हेली जेन्सेन ने ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट खिलाड़ी निकोला हैनकॉक से पिछले सप्ताह शादी कर ली।

see more..
पांड्या बंधुओं के दम पर मुंबई के 168

पांड्या बंधुओं के दम पर मुंबई के 168

18 Apr 2019 | 10:03 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) पांड्या बंधुओं क्रुणाल और हार्दिक की आखिरी ओवरों में आतिशी बल्लेबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में गुरूवार को आईपीएल-12 मुकाबले में पांच विकेट पर 168 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

see more..
आमिर को पाकिस्तान की विश्व कप टीम में नहीं मिली जगह

आमिर को पाकिस्तान की विश्व कप टीम में नहीं मिली जगह

18 Apr 2019 | 9:49 PM

कराची, 18 अप्रैल (वार्ता) 2017 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ फाइनल में पाकिस्तान की खिताबी जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को इंग्लैंड में 30 से होने जा रहे एकदिवसीय विश्व कप के लिए गुरूवार को घोषित 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है।

see more..
शमी को उनकी पत्नी ने विश्व कप के लिए कहा  गुड लक

शमी को उनकी पत्नी ने विश्व कप के लिए कहा गुड लक

18 Apr 2019 | 9:32 PM

अमरोहा, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां अचानक कोलकला से अमरोहा अपनी ससुराल सहसपुर पहुंची और लोकसभा के दसरे चरण के लिए गुरुवार को यहां मतदान किया और उसके बाद वर्ल्ड कप टीम में चयन होने पर शमी को गुडलक बोला।

see more..
image