Friday, Apr 26 2024 | Time 10:13 Hrs(IST)
image
भारत


मसूद पर प्रतिबंध मोदी की कूटनीति की सफलता: भाजपा

मसूद पर प्रतिबंध मोदी की कूटनीति की सफलता: भाजपा

नयी दिल्ली दो मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी ने पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किए जाने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देते हुए गुरुवार को कहा कि यह उनकी कुटनीतिक सफलता का द्योतक है। पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं वित्त मंत्री अरुण जेटली और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने यहां भाजपा मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में यह महत्वपूर्ण उपलब्धि है । हर भारतीय के लिए यह गर्व का अवसर है । इसके लिए पूरे देश ने सरकार और प्रधानमंत्री की बहुत सराहना की है। उन्होंने कहा कि जब देश जीतता है तो हर नागरिक जीतता है।

भाजपा नेताओं ने इस मुद्दे पर कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों कि आलोचना करते हिुए कहा कि दुख की बात यह है कि पूरे देश के लिए जो गर्व और सराहना की बात है विपक्ष के कुछ मित्र उसकी भी प्रशंसा नहीं कर रहे है । उन्होंने कहा कि विपक्ष इसे भी राजनीतिक मुद्दे की तौर पर देख रहा है।

श्री जेटली ने विपक्ष से सकारात्मक भूमिका निभाने की अपील करते हुए कहा कि जिस प्रयास में देश दस साल से लगा था उसमें कल सफलता मिली है । देश में यह परिपार्टी रही है कि विदेश नीति और सुरक्षा नीति के संदर्भ में सभी एकजुट रहते हैं लेकिन उस परंपरा को तोड़ेने का सिलसिला पिछले कुछ दिनों से चल रहा है। देश को जो गौरव प्राप्त हुआ है उसमें विपक्ष भी सकारात्मक भूमिका निभाए।

संयुक्त राष्ट्र द्वारा मसूद को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किये जाने में पुलवामा हमले का उल्लेख नहीं होने के संदर्भ में उन्होंने कहा कि विपक्ष को यह जानकारी होनी चाहिये कि ‘ लिस्टिंग किसी आतंकी का बायोडाटा नहीं होता है।’ श्री जेटली ने कहा कि यह सर्व विदित है कि पुलवामा हमले के बाद भारत ने जो प्रयास किये उसी के फलस्वरुप मसूद को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया गया ।

सवालों के जवाब में श्री जेटली ने कहा कि यह गर्व की बात है कि इस चुनाव में राष्ट्रवाद एक मुद्दा है । इसमें रक्षात्मक होने की क्या बात है बल्कि यह शर्म की बात है कि विपक्षी दल यह मानते हैं कि राष्ट्रवादी को चुनावी मुद्दा नहीं बनाया जाना चाहिये । श्रीमती सीतारमण ने कहा कि आतंकवाद के प्रति ‘जीरो टालरेंस ’ की सरकार की नीति सफल साबित हुयी है ।

अरुण उनियाल

वार्ता

More News
वनों में आग लगाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश

वनों में आग लगाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश

26 Apr 2024 | 9:54 AM

नैनीताल,25 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के जंगलों में वनों में आग लगने की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए आग लगाने वाले शरारती तत्वों के खिलाफ अभियोग (एफआईआर) पंजीकृत करने के निर्देश दिए गए हैं।

see more..
उच्चतम न्यायालय ईवीएम-वीवीपैट पर शुक्रवार को अपना फैसला सुनायेगा

उच्चतम न्यायालय ईवीएम-वीवीपैट पर शुक्रवार को अपना फैसला सुनायेगा

26 Apr 2024 | 8:37 AM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के माध्यम से पडे़ मतों के साथ वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट (वीवीपैट) की पर्चियों की गिनती (मिलान)100 फीसदी तक बढ़ाने की याचिका पर शुक्रवार को अपना फैसला सुनाएगा।

see more..
कांग्रेस ने हरियाणा की आठ लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवार किये घोषित

कांग्रेस ने हरियाणा की आठ लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवार किये घोषित

26 Apr 2024 | 8:37 AM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने हरियाणा से लोकसभा की आठ सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की आज देर रात घोषणा की। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते है बताया कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे की अध्यक्षता में हुई कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन सभी उम्मीदवारों के नाम तय किए गए हैं।

see more..
लोस चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान शुरू

लोस चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान शुरू

26 Apr 2024 | 8:37 AM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर शुक्रवार को सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान कराने के लिये सभी आवश्यक तैयारियां पहले ही पूरी कर ली गयी थीं।

see more..
image