Wednesday, May 8 2024 | Time 22:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बांदा : यमुना नदी में नाव डूबी, 03 की मौत, 15 को बचाया, 17 लापता

बांदा : यमुना नदी में नाव डूबी, 03 की मौत, 15 को बचाया, 17 लापता

बांदा, 11 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में गुरुवार को यमुना नदी में एक नाव डूबने की दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गयी और 17 लापता हैं, जबकि 15 अन्य को गोताखोरों ने सुरक्षित बचा लिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को राहत एवं बचाव कार्य तेज गति से चलाने के निर्देश दिये हैं। बांदा के पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि आज दोपहर बाद लगभग तीन बजे यमुना नदी में फतेहपुर से बांदा की ओर आ रही एक नाव बांदा जिले के मरका थाना क्षेत्र में डूब गयी। उन्होंने बताया कि इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने तत्काल राहत एवं बचाव कार्य शुरु कर दिया।

उन्होंने बताया कि तेज हवा चलने के कारण नाव असंतुलित होकर पलट गयी। गोताखोरों ने अब तक दो महिलाओं और एक बच्चे का शव बरामद कर लिया है। बचाव कार्य के दौरान 15 लोगों को नदी से सुरक्षित निकाला जा चुका है। उन्होंने बताया कि नाव में सवार 17 लोगों का अब तक पता नहीं चल सका है। लापता लोगों की तलाश जारी है।

उन्होंने बताया कि सुरक्षित बचाये गये लोगों में दो घायलों को इलाज के लिये अस्पताल भेजा गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बतायी गयी है। लापता लोगों की तलाश के लिये राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एवं राज्य आपदा प्रबंधन के अलावा जलपुलिस की टीमों को भी बुलाया गया है।

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दुर्घटना पर दुख व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने दुर्घटना में हुई जनहानि पर शोक व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी, डीआईजी, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को तत्काल मौके पर भेजे जाने हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

सं निर्मल

वार्ता

More News
आरिफ मोहम्मद खान ने लगायी रामलला के दरबार में हाजिरी

आरिफ मोहम्मद खान ने लगायी रामलला के दरबार में हाजिरी

08 May 2024 | 8:50 PM

अयोध्या, 08 मई (वार्ता) केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बुधवार को अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दर्शन-पूजन करके साष्टांग दण्डवत किया।

see more..
परिवारवादियों की होगी हार, फिर खिलेगा कमल: अमित शाह

परिवारवादियों की होगी हार, फिर खिलेगा कमल: अमित शाह

08 May 2024 | 8:39 PM

कन्नौज 08 मई (वार्ता) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) जैसे परिवारवादी दलों का जनता सफाया करेगी और देश को विकास के रास्ते पर ले जाने वाले श्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद पर आसीन करायेगी।

see more..
image