Monday, Apr 29 2024 | Time 05:15 Hrs(IST)
image
खेल


बंगलादेश ने दिया श्रीलंका को 287 रनों का लक्ष्य

बंगलादेश ने दिया श्रीलंका को 287 रनों का लक्ष्य

चटगांव 15 मार्च (वार्ता) मो. तौहीद हृदोय की नाबाद 96 रन और सौम्य सरकार की 68 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत बंगलादेश ने शुक्रवार को दूसरे एकदिवसीय मैच में श्रीलंका को जीत के लिए 287 रनों का लक्ष्य दिया है।

आज यहां टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी बंगलादेश की शुरुआत खराब रही और उसने सलामी बल्लेबाज लिटन कुमार दास (शून्य) का विकेट पहले ही ओवर में खो दिया। इसके बाद सौम्य सरकार और कप्तान नजमुल शान्तो ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट लिये 74 रन जोड़े। दूसरे विकेट के रूप में नजमुल शान्तो 40 रन बनाकर आउट हुये। मो. तौहीद हृदोय ने 102 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 96 रनों की पारी खेली। महमुदउल्लाह भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये। मुशफिकुर रहीम 25 रन, मेहदी हसन मिराज 12 रन और तनजीम हसन साकिब 18 रन बनाकर आउट हुये। तस्किन अहमद 18 रन बनाकर नाबाद रहे। बंगलादेश की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट पर 286 रन का स्कोर खड़ा किया।

श्रीलंका की ओर से वानिंदु हसरंगा ने चार विकेट झटके। दिलशान मदुशंका को दो विकेट मिले और प्रमोद मदुशन ने एक बल्लेबाज काे आउट किया।

राम

वार्ता

image