Saturday, May 4 2024 | Time 20:30 Hrs(IST)
image
खेल


दूसरे टेस्ट मैच में बंगलादेश हार की कगार पर

दूसरे टेस्ट मैच में बंगलादेश हार की कगार पर

चटगांव 02 अप्रैल (वार्ता) बंगलादेश दूसरे टेस्ट मैच के आज दूसरी पारी में 268 रन के स्कोर पर सात विकेट गवांकर हार की कगार पर खड़ा है।

जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में चौथे दिन का खेल समाप्त होने के समय मेहदी हसन मिराज नाबाद 44 रन और तैजुल इस्लाम 10 नाबाद रन बनाकर हार टालने के लिए संघर्ष करते नजर आये। श्रीलंका के लाहिरू कुमारा, प्रभात जयसूर्या और कामिंडु मेंडिस ने दो-दो विकेट झटक कर बंगलादेश को हार की कगार तक पहुंचा दिया है।

इससे पहले श्रीलंका ने कल के छह विकेट पर 102 रन से आगे खेलते एक और विकेट गवां कर 55 रन जोड़ने के बाद बढ़त के 510 रन होने पर पारी घोषित कर दी। 511 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बंगलादेश के बल्लेबाजों ने पिच पर टिकने के प्रयास किया। लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजों के आगे उनकी एक नहीं चली। मोमिनुल हक 50 रन, लिटन कुमार दास 38 रन, शाकिब अल हसन 36 रन, नजमुल शान्तो 20 रन और ज़ाकिर हसन 19 रन बनाकर आउट हुये। सातवें विकेट के रूप में शहादत हुसैन 15 रन को कामिंडु ने पगबाधा आउट किया। दिन का खेल समाप्त होने तक बंगलादेश ने 64 ओवरों में सात विकेट पर 268 रन बना लिये है और उसे अभी जीत के लिए 243 रनों की जरूरत है। उसके पास मात्र तीन विकेट शेष है।

टेस्ट मैच के तीसरे दिन श्रीलंकाई गेंदबाजों असिथा फर्नांडो के चार विकेट, विश्वा फर्नांडो, लाहिरू कुमारा और प्रभात जयसूर्या ने दो-दो विकेट चटाते हुए बंगलादेश की पहली पारी को 178 रन पर समेट दिया। उसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई। उसकेे बल्लेबाजों की बंगलादेश के तेज गेंदबाज हसन महमूद और खालिद अहमद ने खूब खबर ली और किसी को भी पिच पर टिकने नहीं दिया। हसन महमूद ने 51 रन देकर चार विकेट और खलिद अहमद 29 रन देकर दो विकेट की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मैच पर पकड़ बनाने का प्रयास करते देखे गये।

श्रीलंका ने पहली पारी में कुसल मेंडिस 93 रन, कामिंडु मेंडिस नाबाद 92 रन, दिमुथ करुणारत्ने 86रन, कप्तान धनंजय डीसिल्वा 70 रन और दिनेश चांदीमल 59 रनों की शानदार परियों के दम पर 531 रन बनाये थे और बाद में उसके गेंदबाजों ने बंगलादेश को पहली पारी में तीसरे दिन 178 रन पर समेट दिया था। बंगलादेश की ओर से ज़ाकिर हसन ने 54 रन, मोमिनुल हक 33 रन, तैजुल इस्लाम 22 और महमुदुल हसन जॉय 21रन बनाकर आउट हुये। श्रीलंका को पहली पारी के आधार पर 353 रन की बढ़त मिल गई थी।

श्रीलंका की दूसरी पारी में शुरुआत खराब रही और उसने दूसरे ओवर में ओपनर दिमुथ करुणारत्ने चार का विकेट गवां दिया। इसके बाद खालिद अहमद ने तीसरे ओवर में कुसल मेंडिस दो रन को बोल्ड आउट किया। निशान मदुश्का 34रन बनाकर आउट हुये। दिनेश चांडीमल और कामिंदु मेंडिस नौ-नौ रन बनाकर आउट हुये। श्रीलंका ने छह विकेट 102 रन बना लिये है अब चौथे दिन देखना होगा कि मैथ्यूज और जयसूर्या श्रीलंका की बढ़त का कहां तक लेकर जाते है।

राम

वार्ता

More News
चेन्नई के खिलाफ टीम में परिवर्तन की जरुरत नहीं पड़ेगी: जोशी

चेन्नई के खिलाफ टीम में परिवर्तन की जरुरत नहीं पड़ेगी: जोशी

04 May 2024 | 7:45 PM

धर्मशाला, 04 मई (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में लगातार दो जीत से उत्साहित पंजाब किंग्स के गेंदबाजी कोच सुनील जोशी ने कहा कि रविवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में टीम में संभवत: बदलाव की जरुरत नहीं होगी।

see more..
बेंगलुरु ने टॉस जीता,गुजरात पहले करेगी बल्लेबाजी

बेंगलुरु ने टॉस जीता,गुजरात पहले करेगी बल्लेबाजी

04 May 2024 | 7:38 PM

बेंगलुरु 04 मई (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 52वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने शनिवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया।

see more..
image