Sunday, Apr 28 2024 | Time 01:32 Hrs(IST)
image
खेल


श्रीलंका को समेटने के बाद बंगलादेशी पारी लड़खड़ाई

श्रीलंका को समेटने के बाद बंगलादेशी पारी लड़खड़ाई

सिलहट 22 मार्च (वार्ता) खालिद अहमद और नाहिद राणा की घातक गेंदबाजी के दम पर बंगलादेश ने शुक्रवार पहले टेस्ट मैच के पहले दिन श्रीलंका को पहली पारी में 280 रन पर समेटने के बाद बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट गंवा कर लड़खड़ा गई है।

बंगलादेश की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और श्रीलंका ने जाकिर हसन नौ रन, कप्तान नजमुल शान्तो पांच रन और मोमिनुल हक पांच रन के विकेट झटक लिये है। दिन का खेल समाप्त होने तक बंगलादेश ने पहली पारी में 32 रन पर तीन विकेट गंवा दिये और वह श्रीलंकाई गेंदबाजी आक्रमण के आगे लड़खड़ा गई है। महमुदुल हसन जॉय नाबाद नौ रन, तैजुल इस्लाम बिना खाता खोले क्रीज पर थे।

श्रीलंका की ओर से विश्वा फर्नांडो ने दो विकेट लिये, वहीं कसुन रजिता ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले बंगलादेश ने आज यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने अपने शुरुआती पांच विकेट 57 के स्कोर पर गंवा दिये। सलामी बल्लेबाजी निशान मदुश्का दो रन, दिमुथ करुणारत्ने 17 रन, कुसल मेंडिस 16 को खालिद अहमद ने पवेलियन भेजा। उसके बाद एंजलो मैथ्यूज पांच रन बनाकर रनआउट हो गये। दिनेश चांदीमल नौ रन बनाकर आउट हुये। कप्तान धनंजय डीसिल्वा और कामिंडु मेंडिस ने श्रीलंकाई पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट लिये 202 रनों की साझेदारी की। दोनों ही बल्लेबाजों 102-102 रनों की शतकीय पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों को नाहिद राणा ने आउट किया। इसके बाद श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज पिच पर नहीं टिक सका। प्रभात जयसूर्या एक रन, विश्वा फर्नांडो नौ रन बनाकर आउट हुये। कसुन रजिता छह रन पर नाबाद रहे। श्रीलंका की पूरी टीम 68 ओवर में 280 रन पर सिमट गई।

बंगलादेश की ओर से खालिद अहमद और नाहिद राणा ने तीन-तीन विकेट लिये। शोरिफुल इस्लाम और तैजुल इस्लाम ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

राम

वार्ता

More News
दिल्ली और मुम्बई के बीच खेले गये मैच का स्कोर बोर्ड

दिल्ली और मुम्बई के बीच खेले गये मैच का स्कोर बोर्ड

27 Apr 2024 | 11:52 PM

नयी दिल्ली 27 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच शनिवार को खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 43वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:- दिल्ली कैपिटल्स बल्लेबाजी...

see more..
राहुल की कप्तानी पारी से लखनऊ ने बनाये 196 रन

राहुल की कप्तानी पारी से लखनऊ ने बनाये 196 रन

27 Apr 2024 | 10:42 PM

लखनऊ 27 अप्रैल (वार्ता) कप्तान केएल राहुल (76) और दीपक हुड्डा (50) के बीच 115 रन की शतकीय साझीदारी की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले में राजस्थान रायल्स (आरआर) के खिलाफ पांच विकेट पर 196 रन का स्कोर खड़ा किया।

see more..
image