Sunday, May 5 2024 | Time 03:55 Hrs(IST)
image
बिजनेस


बैंक ऑफ़ बड़ौदा की कुणाल रॉय कपूर के साथ साझेदारी

बैंक ऑफ़ बड़ौदा की कुणाल रॉय कपूर के साथ साझेदारी

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंक , बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने आज अपने बैंकिंग धोखाधड़ी जागरूकता अभियान पहचानकौन 3.0 को शुरू करने की घोषणा करते हुये इसके लिए अभिनेता कुणाल रॉय कपूर के साथ साझेदारी की है।

बैंक ने आज यहां जारी बयान में कहा कि इससे पहले के दो संस्करणों की शानदार सफलता तो आगे बढ़ाते हुए, इस नए अभियान का उद्देश्य आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से होने वाले डीपफेक स्कैम जैसी आधुनिक युग की धोखाधड़ी के बारे में जागरूकता बढ़ाना है, क्योंकि इससे अत्यधिक सतर्कता बरतने वाले ग्राहक भी इस तरह की धोखाधड़ी का शिकार बन सकते हैं।

बैंक ने इस अभियान के तीसरे चरण में अभिनेता कुणाल रॉय कपूर द्वारा अभिनीत दो नई विज्ञापन फ़िल्में रिलीज़ की हैं। हँसी-मज़ाक के साथ जानकारी से भरे कंटेंट्स वाले ये वीडियो बताते हैं कि कोई भी व्यक्ति – यहाँ तक ​​कि हमारे बीच का सबसे स्मार्ट और सबसे प्रभावशाली व्यक्ति भी– किस तरह से अंत में धोखे का शिकार बन सकता है। आजकल परिवार के सदस्य/किसी करीबी रिश्तेदार के रूप में नकली पहचान बताकर, या फिर ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले लोगों को निशाना बनाने के लिए नकली डिलीवरी एजेंट के रूप में ओटीपी मांगकर लोगों को धोखा देने के लिए बिल्कुल नई डीपफेक तकनीक का उपयोग किया जाता है। दरअसल यह लोगों के निजी डेटा को हैक करने वाली तकनीक है और जालसाज़ आम लोगों को ठगने के लिए कई अलग-अलग तरीकों के साथ-साथ इसका भी इस्तेमाल कर रहे हैं।

शेखर

वार्ता

More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित

पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित

04 May 2024 | 6:41 PM

नयी दिल्ली 04 मई (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में घटबढ़ के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज अपरिवर्तित रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image